खूंटी में भाजपा नेता की हत्‍या, हमले में पत्‍नी और बेटे की भी मौत

by

Khunti: खूंटी में सोमवार रात को भाजपा नेता (BjP Leader) की पत्‍नी और बेटे की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्‍या कर दी गई. यह खूंटी से 30 किमी दूर मुरहू थाना क्षेत्र के हेठगोवा गांव की घटना है. रात करीब 8.30 बजे वर्दीधारी हमलावरों ने कूदा पंचायत की मुखिया राधा मुंडू के घर में हमला किया और फायरिंग की. इस हमले में भाजपा नेता मागो मुंडा (65), मां लखमनी मुंडू (60) और बेटा लिपराय मुंडा (28) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इस हमले में एक रिश्‍तेदार नौरी देवी के कमर में भी गोली लगी है.

मागो मुंडा भाजपा एसटी मोर्चा के खूंटी जिला कार्यसमिति सदस्य थे.

हमलावर कौन थे? घरवालों और स्थानीय लोगों ने पहचानने से इनकार किया है. मुखिया राधा मुंडू के अनुसार, उनके पिता भाजपा नेता होने के साथ सामाजिक कार्यों से जुड़े थे.

आशंका जतायी जा रही है कि उग्रवादियों ने पुलिस मुखबिरी के संदेह में उनकी हत्या की हो.  हेठगोवा व आसपास का इलाका पीएलएफआई (PLFI) से प्रभावित है. माओवादी भी इलाके में पैठ बनाने की कोशिश में हैं.

नहीं सुलझी 2018 में हुई भाजपा नेता की हत्‍या का मामला

दिसंबर 2018 में इसी तरह वर्दीधारियों ने भाजपा एसटी मोर्चा के जिला महामंत्री भैयाराम मुंडा की हत्या कर थी. वे मागो मुंडा के गहरे दोस्त थे. दोनों भाजपा संगठन के साथ सामाजिक कार्यों से जुड़े थे. उनकी हत्या भी अबतक राज है.

प्रत्यक्षदर्शी की जुबानी: हमलावरों ने मरा समझकर छोड़ दिया

रात के साढ़े आठ बजे थे. मैं घर में खाना बना रही थी. उसी वक्त बाहर पटाखे की आवाज आई. मैं देखने बाहर निकली तो देखा आठ-दस लोग गोली चला रहे हैं. हमलावरों ने सभी ने वर्दी पहन रखी थी. लखमनी मुंडू और मैंने भागने का प्रयास किया. हमलावरों ने लखमनी देवी का पीछा कर उन्हें गोली मार दी थी. इसी दौरान एक गोली मेरी कमर में लगी और मैं गिर गई. हमलावरों ने मुझे मरा समझकर छोड़ दिया और चले गए. इसके बाद मैं बेहोश हो गई. होश आया अस्पताल में थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.