त्‍योहारी सीजन से पहले बढ़ेंगी हीरो मोटोकॉर्प की बाइक और स्‍कूटर की कीमतें

by

New Delhi: भारत में त्‍योहारी सीजन शुरू होने वाला है. दुर्गापूजा, धनतेरस और दिवाली से पहले हीरो मोटोकॉर्प के बाइक और स्‍कूटर की कीमतें बढ़ने वाली हैं. दुनिया की सबसे बड़ी दो पहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प 20 सितंबर, 2021 से मोटरसाइकिल और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में संशोधन करेगा.

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, जिंसों की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी से कीमतों में वृद्धि जरूरी हो गया है. कंपनी ने कहा है कि हीरो मोटरसाइकिल और स्कूटर की कीमत में करीब 3,000 रुपये तक की बढ़ोतरी होगी.

कंपनी के मुताबिक, किसी स्कूटर या मोटरसाइकिल पर कीमतों में बढ़ोतरी मॉडल और बाजार पर निर्भर करेगी. हालांकि, कीमतों में बढ़ोतरी उपभोक्ताओं के लिए अच्छा संकेत नहीं है. इसके बावजूद कमोडिटी की कीमतों में बढ़ोतरी हीरो मोटोकॉर्प के ग्राहकों के लिए भी निराशाजनक होगी.

हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक, आगामी त्योहारी सीजन की मांग को लेकर कंपनी आशावादी है. मालूम हो कि अप्रैल से जून 2021 के बीच हीरो मोटोकॉर्प ने करीब 10.25 लाख मोटरसाइकिल और स्कूटर बेचे हैं. साथ ही शुद्ध लाभ में करीब पांच गुना वृद्धि दर्ज की है. इस अवधि में हीरो मोटोकॉर्प को 365 करोड़ का शुद्ध लाभ हुआ है.

वित्त वर्ष 2022 (अप्रैल से जून 2021) की पहली तिमाही के करीब आधे हिस्से में कोरोना महामारी के कारण देश भर में कई राज्य सरकारों और अधिकारियों द्वारा लगाये गये स्थानीय लॉकडाउन के कारण कई व्यवधान उत्पन्न हुए.

कोरोना महामारी को लेकर लगाये गये लॉकडाउन की चुनौतियों के बावजूद हीरो मोटोकॉर्प ने कमाई और लाभ में महत्वपूर्ण वृद्धि हासिल की है. आगामी त्योहारी सीजन में कंपनी अगले कुछ महीनों में उपभोक्ता मांग बढ़ने के प्रति आशावादी बनी है.

Categories Market

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.