बिहार में ATM मशीन से निकलने लगे दोगुने पैसे, बैंक हुआ परेशान

by

Patna: बिहार के हाजीपुर में एक चौंकाने वाला वाक्‍या देखने को मिला है. आप अक्‍सर एटीएम मशीन में कार्ड डालने के बाद धोखाधड़ी के जरिए बैंक खाते से पूरी रकम उड़ाने के मामले देखते सुनते हैं. लेकिन यह वाकई हैरान करने वाला है कि एटीएम से जितने रुपये निकालने की कोशिश की जाए, उससे ज्यादा पैसे निकले. बल्कि उससे दोगुनी रकम निकल जाए. कुछ ऐसा ही हुआ बिहार के हाजीपुर में.

तकनीकी खामी से लोगों को मिली दोगुने पैसे

हाजीपुर में मंगलवार को इंडिया नंबर 1 के एटीएम मशीन को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी. कारण था इस एटीएम से निकल रही जरूरत से ज्यादा रकम. एटीएम से अपनी रकम निकालने आए लोग उस वक्त हैरान रह गए जब उन्हें अपनी टाइप की गई रकम से दोगुने पैसे मिलने लगे.

इस दौरान कई लोगों ने पैसे निकाले और सबके साथ ऐसा ही हुआ. अब जाहिर सी बात है कि बैंक की ओर से ये कोई स्कीम तो नहीं रही होगी. भीड़ जुटने के बाद पुलिस तक खबर पहुंची और एटीएम को खाली कराया गया. पुलिस के मुताबिक तकनीकी खामी के कारण एटीएम से दोगुने पैसे निकल रहे थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शिकायत के बाद एटीएम को फिलहाल बंद कर दिया गया है.

कितनी रकम निकली, अभी खुलासा नहीं

वहीं एक बैंक कर्मचारी ने बताया कि फिलहाल इस एटीएम मशीन का लॉग मुंबई भेजा जाएगा, जहां से निकासी करने वाले लोगों की जानकारी मिलेगी. हालांकि बैंक ने अभी तक इसका खुलासा नहीं किया है कि कितनी अतिरिक्त रकम इस एटीएम से निकली है.

इतना ही नहीं, बैंक आसानी से अतिरिक्त रकम निकालने वालों की पहचान कर सकता है और जरूरत पड़ने पर उनके खिलाफ चोरी का मुकदमा भी दर्ज करा सकता है.

Categories Bihar

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.