Take a fresh look at your lifestyle.

बिहार: बरसाती पानी के गड्ढे में डूबकर तीन बच्चों की मौत

0 2

Begusarai: जिले के लाखो ओपी क्षेत्र में शुक्रवार को एक गड्ढे में डूब कर तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई. तीनों बच्चे स्कूल छोड़कर बरसाती पानी के गड्ढे में नहाने के लिये गये थे. प्रशासन ने पीड़ित परिवारों को चार लाख रुपये की राशि देने का ऐलान किया है.

बताया गया कि तीनों बच्चे सुबह गांव के ही बुनियादी विद्यालय में पढ़ने गए थे. जहां से स्कूल छोड़कर तीनों गड्ढा में जमा बरसाती पानी में स्नान करने चले गए. स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूब कर तीनों की मौत हो गई.

कुछ देर के बाद वहां से गुजर रहे कुछ लोगों की नजर गड्ढा के पास पड़े स्कूल बैग एवं कपड़ा पर पड़ी. किसी अनहोनी की आशंका से ग्रामीणों ने गड्ढे में खोजबीन शुरू की तो पानी में तीन बच्चों की लाश निकलीं. मृत बच्चों की पहचान शाहपुर निवासी रणविजय सिंह के पुत्र आदित्य राज, भूखो चौधरी के पुत्र दीना कुमार और ननकू पंडित के पुत्र अमन कुमार के रूप में की गई है.

घटना की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. एक साथ तीन बच्चों की मौत से गांव में मातम पसरा हुआ है.

सदर प्रखंड के अंचलाधिकारी ने बताया कि आपदा सहायता के तहत तीनों बच्चाें के परिजनों को चार-चार लाख रुपये दिए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.