Take a fresh look at your lifestyle.

बिहार: महागठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा

0 0

Patna: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) को लेकर बिहार महागठबंधन (Bihar Mahagathbandhan) में सीटों बंटवारा हो गया है. बिहार में राजद (RJD) 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. कांग्रेस (Congress) को 9 सीटें दी गई है.

इसके अलावा उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) की पार्टी RLSP को 5, जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) की पार्टी ‘हम’ पार्टी को 3 और सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) की वीआईपी (VIP) को 3 सीटें दी गई हैं.

इसके अलावा सीपीआई माले को राजद के कोटे से एक सीट दी गई है. साथ ही पहले दौर के उम्मीदवारों की सूची भी जारी की गई. प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी बताया गया कि शरद यादव आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. वहीं जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के भी चुनाव लड़ने की बात कही गई है. जीतनराम मांझी गया से चुनाव लड़ेंगे.

सीटों के बंटवारे से पहले राजद नेता मनोज झा (Manoj Jha) ने कहा कि हम संविधान के लिए लड़ रहे हैं. इस मुल्क के आखिरी इंसान के लिए लड़ रहे हैं. हम सबने अपनी-अपनी सीटों को कम करने का फैसला किया है. इसके अलावा महागठबंधन में सीपीआई एमएल को भी शामिल किया गया है और हमने पहली बार उन्हें एक सीट दी है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.