Take a fresh look at your lifestyle.

Bihar Board Matric Result 2020: मैट्रिक रिजल्‍ट आज नहीं होगी जारी, करना पड़ेगा अभी इंतजार

0 343

Bihar Board Matric Result 2020: बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे आज नहीं जारी होंगे. अभी 10वीं के परिणाम के लिए कुछ समय और इंतजार करना पड़ेगा. 10वीं बोर्ड के आज रिजल्‍ट आने की खबरों का बिहार बोर्ड के अधिकारियों ने खंडन किया है. अधिकारियों का अभी कहना है कि मैट्रिक रिजल्‍ट आने में अभी एक दो दिन का समय लग सकता है या हो सकता है इस हफ्ते के अंत तक परिणाम घोषित हो.

सुबह से स्टूडेंट्स बैठे थे तैयार

सोशल मीडिया से लेकर विभिन्न वेबसाइट्स पर आज बिहार बोर्ड मैट्रिक का परिणाम आने की खबर के बाद स्टूडेंट्स की उत्सुकता काफी बढ़ गयी थी. न जाने कितने स्टूडेंट्स तो सुबह से कंप्यूटर से चिपके बैठे थे और कितने ही परिणाम आने की खबर के बाद से खासा नर्वस थे जैसा कि अक्सर होता है.

अब मैट्रिक रिजल्‍ट को लेकर ताजा जानकारी यह है कि फिलहाल उन्हें रिजल्ट फियर से बाहर आना है और बोर्ड की बात माननी है जिनका कहना है कि स्टूडेंट्स रिजल्ट्स को लेकर किसी भी प्रकार की अफवाह के चक्कर में न पड़ें और केवल आधिकारिक वेबसाइट से मिलने वाली खबरों पर ही यकीन करें.

क्यों हो रही है देरी

बिहार बोर्ड मैट्रिक रिजल्ट आने में हो रही देरी के विषय में बोर्ड ऑफीशियल्स का कहना है कि अभी वे लास्ट मिनट वर्क में व्यस्त हैं. काम लगभग खत्म हो चुका है बस उसे अंतिम रूप देना बाकी है. इसके साथ ही वे नहीं चाहते कि लॉकडाउन के इस वक्त में रिजल्ट्स में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी हो.

टॉपर्स का इंटरव्यू चल रहा था

कल आयी खबरों के मुताबिक बोर्ड टॉपर्स के वीडियो कांफ्रेसिंग से साक्षात्कार चल रहे थे. वैरीफिकेशन पूरा हो जाने के बाद परिणाम घोषित होने थे. बोर्ड टॉपर्स के साक्षात्कार को लेकर किसी प्रकार की झोल नहीं चल सकती. पहले भी ऐसी गलती हो चुकी है जिसे बोर्ड दोहराना नहीं चाहेगा.

दरअसल साल 2017 में बिहार राज्य में टॉपर्स स्कैम हुआ था. उस साल के टॉपर से जब उसके विषय के बेसिक प्रश्न पूछे गये थे तो वह जवाब नहीं दे पाया था. इससे यह पता चल गया था कि उसने परीक्षा गलत तरीकों से पास करी है. तबसे टॉपर्स के इंटरव्यू को लेकर बोर्ड बहुत सजग रहता है. यही कारण है कि इस बार भी बोर्ड के अधिकारी पूरी प्रक्रिया आराम से पूरी करना चाहते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.