कोरोना वायरस के कारण बिहार विधानसभा को अनिश्चित काल के लिए स्थगित

by

Patna: कोरोना वायरस (Coronavirus) को देखते हुए बिहार विधानसभा के बजट सत्र को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कहा कि राज्य सरकार पूरी तरह सतर्क है. बाहर से आने वालों की मेडिकल जांच के लिए एयरपोर्ट पर आज से वरिष्ठ अधिकारी भी तैनात रहेंगें. उन्होंने कहा कि सामाजिक और आपसी दूरी ही सबसे बेहतर बचाव है.

भारत-नेपाल सीमा पर 49 जगहों पर स्क्रीनिंग

मुख्यमंत्री ने सदन को इस बात की जानकारी दी कि भारत-नेपाल सीमा पर 49 जगहों पर लोगों की स्क्रीनिंग की जा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि राज्य सरकार कोरोना के मरीजों का इलाजा मुख्यमंत्री चिकित्सा योजना के तहत कराएगी. सभी खर्चा सरकार बहन करेगी.

4 लाख मुआवजा

सीएम नीतीश कुमार ने यह भी बताया कि अगर कोरोना से किसी व्यक्ति की मौत होती है तो उनके परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोस से 4 लाख रुपए की मुआवजा राशि दी जाएगी.

बिहार में अब तक एक भी कोराना के मरीज की पुष्टि नहीं

देशभर में कोरोना के कुल 116 मामले हो चुके हैं. बिहार के लिए राहत की खबर यह है कि अभी तक राज्य में कोरोना के एक भी मरीज की पुष्टि नहीं हुई है. मुंबई और नवी मुंबई में 4 नए मामलों के साथ महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के पीड़ितों की संख्या अब 37 हो चुकी है.

ओडिशा में इटली से लौटे शोधकर्ता के कोविड-19 की जांच में पॉजिटिव पाए जाने के बाद राज्य में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है. दिल्ली के एक और कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने का बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

Categories Bihar

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.