Hero Splendor अपनीं टॉप सेलिंग बाइक, देखें Top 10 Bestselling Two Wheeler List

by

Bestselling Two Wheeler List, Hero, Honda, Bajaj, TVS: कोरोना संक्रमण के बाद अर्थव्‍यवस्‍था में बदलाव आने के बाद बाइक मार्केट बदला-बदला सा है. जहां पहले होंडा की एक्टिवा Bestselling Two Wheeler हुआ करती थी. अब त्‍योहारी सीजन के पहले वो बाइलक लोगों की फेवरेट नहीं रही. ऐसे में आप नई बाइक खरीदने जा रहे हैं तो जानना जरूरी है कि फिलहाल पॉपुलर पब्लिक ट्रांसपोर्ट कौन सी बाइक बनती जा रही है.

आइए जानें किन टूव्हीलर्स ने पिछले महीने टॉप 10 में जगह बनायी-

हीरो स्प्लेंडर Hero Splendor

हीरो की यह बाइक सेल्स के मामले में अगस्त में नंबर 1 पर रही. पिछले महीने इस बाइक की 2,32,301 यूनिट्स बिकी. वहीं, पिछले साल अगस्त में बाइक की 2,12,839 यूनिट्स बिकी थी.

होंडा ऐक्टिवा Honda Activa

इस स्कूटर की अगस्त महीने में 1,93,607 यूनिट्स बिकीं. इस आंकड़े के साथ स्प्लेंडर के बाद यह दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली टूव्हीलर रही. इस स्कूटी की पिछले साल अगस्त में 2,34,279 यूनिट्स बिकी थी.

हीरो एचएफ डीलक्स Hero HF Deluxe

हीरो की यह बाइक बिक्री के मामले में तीसरे नंबर पर रही. इस बाइक की पिछले महीने 1,77,168 यूनिट बिकी, जो पिछले साल से 10 फीसदी ज्यादा है. अगस्त 2019 में इस बाइक की 1,60,684 यूनिट्स बिकी.

होंडा सीबी शाइन Honda CB Shine

इस लिस्ट में यह बाइक चौथे नंबर पर रही. इस बाइक की 1,06,133 यूनिट्स बिकी. सेल्स के मामले में इस बाइक बजाज पल्सर को पीछे छोड़ा. बाइक की सेल में 21 फीसदी का इजाफा देखने को मिला.

बजाज पल्सर Bajaj Pulsar

यह बाइक टॉप 5 में जगह बनाने में कामयाब रही. 87,202 बिक्री यूनिट्स के साथ यह बाइक पांचवें नंबर पर रही. इस साल बाइक की सेल में 23.58 फीसदी का इजाफा देखा गया.

टॉप 10 में इन्हें भी मिली जगह

टॉप 10 बाइक्स की लिस्ट में कई और टूव्हीलर्स ने जगह बनायी. टीवीएस एक्सएल (TVS XL) छठे नंबर पर रही. सातवें नंबर पर हीरो ग्लैमर (Hero Glamour) ने कब्जा किया. हीरो पैशन (Hero Passion) 8वें नंबर पर जगह बनाने में कमयाब रही. टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) और होंडा डिओ (Honda Dio) क्रमश: 9वें और 10वें नंबर पर रहे.

Categories Bike

2 thoughts on “Hero Splendor अपनीं टॉप सेलिंग बाइक, देखें Top 10 Bestselling Two Wheeler List”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.