हीरो स्‍प्‍लेंडर भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक क्यों है, ये है पांच बड़ी वजहें

by

Best selling bike in india: भारत में अगर सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक की बात की जाए तो उसमें हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर बाइक का नाम सबसे ऊपर आता है. हर महीने कंपनी इस बाइक में 2.5 लाख से भी अधिक मॉडल को बेच डालती है. आपको उन 5 वजहों के बारे में बताने वाले है जो हीरो स्प्लेंडर बाइक के लोकप्रिय होने का मुख्य कारण है. इन्हीं 5 वजहों से यह बाइक भारत में इतनी ज्यादा संख्या में बिकती है.

Read Also  Royal Enfield बनाने वाली कंपनी आयशर मोटर्स पेश करेगी Electric Bike Premium Series

हीरो स्‍प्‍लेंडर की कीमत

इसकी पहली वजह यह है कि भारत एक ऐसा देश है जहां की 50 प्रतिशत से भी अधिक आबादी मध्यम वर्गीय है. तो ऐसे में जब कोई मध्यम वर्ग परिवार का व्यक्ति बाइक खरीदने जाता है तो उसके लिए बाइक की कीमत बहुत मायने रखती है. हीरो स्प्लेंडर बाइक 60 हजार रुपये की ऑन रोड कीमत के साथ आती है. इसलिए यह बाइक मध्यम वर्गीय परिवार की पहली पसंद है.

हीरो स्‍प्‍लेंडर की माइलेज

दूसरी वजह यह है कि हीरो स्प्लेंडर सस्ती होने के साथ काफी बेहतरीन माइलेज भी प्रदान करती है. यह बाइक आसानी से 70 किमी/लीटर का माइलेज प्रदान कर पाने में सक्षम है. इसलिए इस बाइक को चलाने का खर्च भी बेहद कम ही है.

Read Also  Royal Enfield बनाने वाली कंपनी आयशर मोटर्स पेश करेगी Electric Bike Premium Series

हीरो स्‍प्‍लेंडर बाइक की मेंटनेंस

तीसरी वजह यह है कि हीरो स्प्लेंडर बाइक को मेन्टेन करना भी बेहद कम खर्चे वाला काम है. इस बाइक को सर्विस कराने में 1 हजार रुपये से भी कम का खर्च आता है. साथ ही हीरो स्प्लेंडर बाइक के बॉडी पार्ट्स भी बेहद सस्ते दाम पर हर जगह मिल जाते है.

हीरो स्‍प्‍लेंडर बाइक की शोरूम्‍स और सर्विस सेंटर्स

चौथी वजह यह है कि हीरो मोटोकॉर्प के शोरूम देश के हर कोने में फैले हुए है. इसलिए बाइक को रिपेयर कराने के लिए हीरो मोटोकॉर्प के सर्विस सेंटर को खोजना कोई बड़ी बात नही है.

हीरो स्‍प्‍लेंडर ब्रांड बना भरोसा

पांचवी और आखिरी वजह यह है कि हीरो स्प्लेंडर ब्रांड को भारत में लॉन्च हुए 14 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है. इसलिए इस ब्रांड पर ग्राहकों का भरोसा अब पूरी तरह से जम चुका है.

Read Also  Royal Enfield बनाने वाली कंपनी आयशर मोटर्स पेश करेगी Electric Bike Premium Series
Categories Bike

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.