Take a fresh look at your lifestyle.

Best Friend Day: दोस्‍ती तो बहुतों से होती है, क्‍यों खास होते हैं बेस्‍ट फ्रेंड

0

Best Friend Day: गूगल सर्च किया 8 जून को क्‍या खास है. तो जवाब मिला 8 जून को बेस्‍ट फ्रेंड डे होता है. ये अलग बात है कि अभी इंडिया में बेस्‍ट फ्रेंड डे (best friend day in india) मनाने का चलन शुरू हुआ है. लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता है कि बेस्‍ट फ्रेंड हर किसी लाइफ के लिए जरूरी होता है.

बेस्ट फ्रेंड डे (world best friend day 2019) सबसे अच्छे दोस्त का हमारी लाइफ में सबसे बेहतर योगदान को जश्न के तौर पर सेलिब्रेट करने का तरीका है. आपका बेस्‍ट फ्रेंड आपसे बहुत क्‍लोज यानी करीबी होता है. वह एक ऐसा सख्‍श होता है जिसपर आप हमेशा भरोसा करते हैं. 8 जून को जब बेस्‍ट फ्रेंड डे मनाया जाता है तो यह एक अनऑफिशियल हॉलीडे की तरह होता है.

हर किसी के लिए जरूरी है बेस्‍ट फ्रेंड

हमारी लाइफ में फ्रेंड्स तो बहुत होते हैं, लेकिन बेस्ट फ्रेंड उनमें से कोई एक या दो ही बनता है. बेस्ट फ्रेंड की कई खास बातें होती हैं, जिसकी वजह से आप उसको अपना बेस्ट फ्रेंड मानते हैं.

दोस्तों के लिए कुछ काम ऐसे होते हैं, जो सिर्फ उसका बेस्ट फ्रेंड ही कर सकता है. उसके अलावा उस काम को दूसरा कोई नहीं कर सकता. यही कारण है कि आप अपने बेस्ट फ्रेंड से कोई भी बात कहने में कतराते नहीं हैं. ये हैं वो काम जो बेस्ट फ्रेंड्स करते हैं.

OLYMPUS DIGITAL CAMERA

जज करना

कोई भी बेस्ट फ्रेंड के साथ रियलिटी के साथ रहता है. इस फ्रेंडशिप में कोई दिखावा नहीं होता. इसलिए आपका बेस्ट फ्रेंड जितना अच्छे से आपको जज कर सकता है, उतना अच्छे से कोई नहीं कर सकता.

सीक्रेट शेयर करना

आपका कोई भी सीक्रेट हो, किसी से शेयर करने में आप एक बार सोचते हैं. लेकिन, बेस्ट फ्रेंड के सामने आते ही आप खुद को रोक नहीं पाते और अपने सारे सीक्रेट रिवील करके बता देते हैं.

बुरे वक्त में काम आना

अगर आप किसी मुसीबत में फंसे होते हैं और उस मुसीबत के बारे में घर में बताना नहीं चाहते हैं, तो आपको अपने बेस्ट फ्रेंड की ही याद आती है. बुरे वक्त में आपका बेस्ट फ्रेंड आपकी मदद करता है.

आपकी जीत पर खुशी

एक सच्चा दोस्त ही अपने दोस्त की जीत या सफलता में खुश होता है. बाकी दोस्त तो जेलेस फील करते हैं कि ये बंदा या बंदी आगे कैसे बढ़ रहा. आपके असफल होने पर आपके साथ-साथ आपका बेस्ट फ्रेंड भी दुखी होता है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More