BSNL के नये टैरिफ प्‍लान में फायदे जियो एयरटेल जैसी, कीमत आधी

0
33
BSNL के नये टैरिफ प्‍लान में फायदे जियो एयरटेल जैसी, कीमत आधी
BSNL के नये टैरिफ प्‍लान में फायदे जियो एयरटेल जैसी, कीमत आधी

टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में Jio और Airtel का दबदबा और धाक है. फिर भी एक बड़ा जनसमूह का भरोसा BSNL है. बीएसएनएल अपने किफायती टैरिफ प्‍लान के लिए जाना जाता है. ऐसा ही एक नया प्‍लान बीएसएनएल लेकर आया है. इसके बाद जियो और एयरटेल के पसीने छूट सकते हैं.

बीएसएनल अपने प्‍लान के साथ कई तरह के अतिरिक्‍त फायदे अपने कस्‍टमर को लेता है. इसकी खासियत लंबी वैलिडिटी के साथ डेटा और कई दूसरे लाभ मिलते हैं.

बीएसएनल का ऐसा ही एक प्‍लान है जो आपको पूरे साल के लिए बेफिक्र कर देता है. एक बार रिचार्ज कराने के बाद आपको एक साथ तक दोबारा रिचार्ज कराने के लिए सोचना नहीं पड़ेगा. ऐयरटेल और जियो भी ऐसी टैरिफ प्‍लान पेश करते हैं. लकिन बीएसएनएल के प्‍लान उनके मुकाबले लगभग आधी है.

बीएसएनएल का 1515 रुपये का प्लान (BSNL Rs 1515 Plan)

बीएसएनएल का 1515 रुपये का प्‍लान सबसे बेहतरीन टैरिफ प्‍लान में से एक है. इसकी वैलिडिटी 365 दिनों की है. इसमें आपको हर रोज 2GB हाई स्‍पीड डेटा मिलेंगे. दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के 365 दिन वैलिडिटी और 2 GB डेटा वाले प्‍लान के लिए 2500 से 3000 रुपये तक वसूल करते हैं. बीएसएनएल वैसी ही प्‍लान करीब आधी कीमत पर सिर्फ 1515 रुपये में दे रही है.

इस बीएसएनएल प्लान के साथ आपको अनलिमिटिड कॉलिंग भी मिलती है.

ये बात अलग है कि बीएनएनएल इसके साथ ओटीटी ऐप्स आदि का सब्सक्रिप्शन नहीं देती है. यहां पर एक बात ध्यान देने वाली ये भी है कि प्लान में मिलने वाला डेली 2GB डेटा खत्म होने के बाद भी आपका इंटरनेट कनेक्शन बंद नहीं होगा. हालांकि, स्पीड यहां पर घटकर 40kbps रह जाती है. इस तरह से आपको इस प्लान के साथ पूरे 730GB डेटा का बेनिफिट मिल जाता है. 

इस प्लान के अलावा कंपनी एक प्लान 1499 रुपये में भी उपलपब्ध करवाती है जो लगभग ऐसे ही बेनिफिट्स के साथ आता है. इसमें अंतर केवल इतना है कि 365 दिनों की बजाए 336 दिनों की वैधता मिलती है. इसमें आपको रोजाना 100SMS भी मिलते हैं और 24GB हाइस्पीड इंटरनेट डेटा मिलता है.

कंपनी के ये दोनों प्लान उन यूजर्स के लिए बहुत फायदेमंद हैं जो लम्बी वैलिडिटी के साथ डेटा भी अच्छा खासा चाहते हैं. साथ ही ये प्लान किसी भी सिम को लम्बे समय तक एक्टिव रखने के लिए काम में लिए जा सकते हैं. इनकी और अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं. 

Leave a Reply