IPL में 200 छक्के लगाने वाले चौथे बल्लेबाज बने रोहित शर्मा, जानें पहले तीन कौन हैं

by

IPL 2020: भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला जमकर चलता है. क्रिकेट का कोई भी फार्मेट हो. हिटमैन इस समय जबरदस्त फार्म में है. इसका नजारा बुधवार को आईपीएल 13 के पांचवें मैच में देखने को मिला जब रोहित ने छक्कों की बरसात कर नया कीर्तिमान स्थापित कर लिया. रोहित अब आईपीएल में 200 छक्के लगाने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं. हिटमैन से आगे सिर्फ तीन बल्लेबाज हैं जो पहले यह आंकड़ा छू चुके हैं.

जानें पहले तीन कौन हैं

रोहित से पहले आईपीएल में 200 या उससे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स और एमएस धोनी हैं. इनमें सबसे पहले नंबर पर यूनिवर्स बाॅस क्रिस गेल हैं. गेल दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं. यही वजह है कि आईपीएल में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज के नाम 326 छक्के दर्ज हैं. वहीं दूसरे नंबर पर एबीडी हैं जिन्होंने 214 सिक्स लगाए जबकि धोनी के नाम 212 छक्के हैं. हालांकि ये आईपीएल खत्म होते-होते यह क्रम बदल सकता है. हालांकि गेल के पास तो कोई नहीं पहुंच सकता मगर रोहित, धोनी और डिविलियर्स के बीच आगे निकलने की होड़ लगी है.

कोहली हैं मात्र 10 कदम दूर

राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली इस जादुई आंकड़े से मात्र 10 कदम दूर हैं. किंग कोहली के नाम आईपीएल में 190 छक्के दर्ज हैं. यदि वो 10 छक्के और लगा लेते हैं तो 200 सिक्स उनके नाम भी हो जाएंगे. गुरुवार को विराट की टीम आरसीबी किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैदान में उतरेगी. अब इस मुकाबले में विराट का बल्ला चल गया तो वह रोहित की बराबरी कर सकते हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.