तबीयत जानने के बहाने लालू प्रसाद यादव से मिले स्वास्‍थ्‍य मंत्री बन्ना गुप्ता

by

Ranchi: झारखंड के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता गुरूवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मिले. बता दें कि जेल मैन्‍युअल के अनुसार राजद सुप्रीमो से सिर्फ शनिवार के दिन सिर्फ तीन व्‍यक्ति मिल सकते हैं. हालांकि लालू से मुलाकात के बाद बन्‍ना गुप्‍ता ने इस बात से इन्‍कार किया. उन्‍होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह रिम्‍स में सफाई का जायजा लेने पहुंचे हैं.

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बन्‍ना गुप्‍ता की चोरी छिपे मुलाकता करने और इससे इनकार करने की यह पहली घटना नहीं है. इसके पहले 24 सितंबर 2020 को भी बन्‍ना गुप्‍ता ने लालू यादव से मुलाकात की थी. तब लालू यादव निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट किए गए थे. वह डॉक्‍टर की गाड़ी में बैठकर केली बंगला पहुंचे थे. उस मुलाकात के बाद भी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने सफाई देते हुए कहा था कि लालू यादव से मेरी कोई मुलाकात नहीं हुई है.

Read Also  अबुआ राज में आदिवासी बच्चियां सुरक्षित नहीं: आरती कुजूर

बता दें कि राजद सुप्रीमो एक लंबे अर्से से रिम्‍स में भर्ती हैं. बावजूद उनकी बीमारी ठीक नहीं हो रही है. न अस्‍पताल बदला जा रहा है और न ही डॉक्‍टर.

झारखंड में झामुमो, कांग्रेस और राजद महागठबंधन की सरकार है. झारखंड में सरकार गठन में राजद सुप्रीमो का महत्‍वपूर्ण योगदान था. हाल में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान झारखंड-बिहार के नेताओं का तांता लगा हुआ रहता था.

पिछले कुछ महीनों से कांग्रेस के विधायकों और मंत्रियों के बीच में बेचैनी बढ़ गई है. सूबे के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्‍ली जाकर गृहमंत्री अमित शाह समेत मोदी सरकार के मंत्रियों से मिले हैं. झारखंड में कुछ कांग्रेसी विधायकों में टूट की आहट सियासी गलियारों में सुनने को मिल रही है. इससे कुछ कांग्रेसी मंत्री परेशान हो गए हैं. ऐसे बन्‍ना गुप्‍ता का लालू यादव से मुलाकात के कई और मायने भी निकाले जा रहे हैं.

Read Also  हेमंत सोरेन अचानक दिल्ली गए राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी

इधर मीडिया की खबरों में कहा गया कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत गुरुवार की शाम अचानक बिगड़ गई. सूत्रों के हवाले से कहा गया कि उन्हें सांस लेने में परेशानी के साथ-साथ निमोनिया की भी शिकायत है.

तबीयत खराब होने के बाद आनन-फानन में रिम्स प्रशासन ने लालू का कोरोना जांच के लिए एंटीजन टेस्ट किया. इसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. आरटीपीसीआर जांच के लिए लालू प्रसाद का सैंपल ले लिया गया है. एक्स-रे में लालू प्रसाद के सीने में हल्का इन्फेक्शन पाया गया है.

खबर मिलते ही जेल आईजी भी अस्पताल पहुंचे हैं. इससे पहले सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता भी रिम्स पहुंचे थे. हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि वे रिम्स में सफाई का जायजा लेने पहुंचे थे.

Read Also  झारखंड अनलॉक 3: शॉपिंग मॉल खुलेंगे, सिनेमा-स्‍कूल बंद रहेंगे

लालू की तबीयत खराब होने की जानकारी मिलते ही रिम्स के निदेशक कामेश्वर प्रसाद, अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप और राजद अध्यक्ष का लंबे समय से इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद भी उनका हाल जानने पहुंचे.

रिम्स के पेइंग वार्ड से बाहर आने के बाद निदेशक कामेश्वर प्रसाद ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत स्थिर है. उनके फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया है, जो एक तरह का निमोनिया है.

उन्होंने कहा कि इलाज जारी है और हमने एम्स के लंग्स डिपार्टमेंट के एचओडी से इस संबंध में सलाह ली है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.