बंधु तिर्की के बेटी-दामाद लाखों के मालिक, शिल्‍पी नेहा तिर्की ने फिटनेस स्‍टूडियो से कमाये 24 लाख

by

Ranchi: पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी मांडर उपचुनाव लड़ रही हैं. कांग्रेस पार्टी ने टिकट दिया है. इसके बाद बंधु तिर्की की बेटी शिल्‍पी नेहा तिर्की ने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है. इस बीच चर्चा है कि पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी शिल्‍पी नेहा तिर्की कौन हैं. बंधु की बेटी क्‍या करती हैं. वह कहां रहती है. नामांकन के दौरान शिल्‍पी नेहा तिर्की ने सभी जानकारी शपथ पत्र के जरिए दाखिल की हैं.

शिल्‍पी नेहा तिर्की के पति हैं सन्‍नी विल्‍फ्रेड जेम्‍स लकड़ा

पूर्व विधायक बंधु तिर्की की बेटी शिल्‍पी नेहा तिर्की शादी-शुदा हैं. नामांकन पत्र के शपथ पत्र में उन्‍होंने अपने पति का नाम सन्‍नी विल्‍फ्रेड जेम्‍स लकड़ा बताया है. शिल्‍पी का कभी भी गरीबी और संघर्ष से पाला नहीं पड़ा. प्रारंभिक शिक्षा रांची के एक प्रतिष्ठित निजी स्‍कूल में शुरू हुई और मुंबई के संत जेवियर कॉलेज में मार्केटिंग की पढ़ाई पूरी की.

Read Also  Guruji Student Credit Card से बिना गारंटर 10 लाख तक Education Loan

शिल्‍पी नेहा तिर्की के पास 24 लाख की प्रोपर्टी

बंधु तिर्की की बेटी के पास 23 लाख 84 हजार 836 रुपये की संपत्ति है. इसमें 2 लाख 56 हजार के गहने भी शामिल हैं. शिल्‍पी नेहा तिर्की ने मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस के लिए 3 लाख 6 हजार 750 रुपये भरे हैं. एक्सिस म्‍यूचल फंड में एक लाख 42 हजार 818 रुपये निवेश किये हैं. इनके पास निजी बैंकों में 6 एकाउंट हैं. सभी बैंक खातों में प्रचुर धनराशि होने की बात कही गई है. उन्‍होंने अपने पास एक लाख रुपये कैश होने की बात भी बताई है. वह बैंक की कर्जदार भी हैं. 5 लाख 30 हजार रुपये का बैंक लोन भी है. 4 लाख 94 हजार 636 रुपये बकाया है.

फिटनेस स्‍डूडियो में 80 हजार पूंजी लगाकर 30 गुना संपत्ति

शिल्‍पी नेहा तिर्की कांके रोड में दी अपफिट परफॉरमेंस नाम का एक फिटनेस स्‍टूडियो चलाती हैं. उन्‍होंने बताया कि इसमें उन्‍होने 80 हजार रुपये निवेश किये. आय का इकलौता साधन यह फिटनेस स्‍टूडियो ही है. इसी से उन्‍होंने अपनी संपत्ति अर्जित की हैं.

Read Also  Guruji Student Credit Card से बिना गारंटर 10 लाख तक Education Loan

पति के पास शिल्‍पी नेहा तिर्की के ज्‍यादा संपत्ति फिर भी आईटीआर फाइल नहीं करते

शिल्‍पी नेहा तिर्की के पति सन्‍नी विल्‍फ्रेड जेम्‍स लकड़ा के पास पत्‍नी से ज्‍यादा चल-अचल संपत्ति है. बंधु की बेटी ने अपने शपथ पत्र में खुद के दो वित्‍तीय वर्ष का आईटीआर फाइल करने की जानकारी दी है. वहीं उन्‍होने अपने पति सन्‍नी विल्‍फ्रेड जेम्‍स लकड़ा के आईटीआर की जानकारी के जगह लिखा है- मौजूदा तारीख तक रिटर्न नहीं भरा है.

बंधु‍ तिर्की के दामाद सन्‍नी विल्‍फ्रेड जेम्‍स लकड़ा सनटेक कंपनी मुंबई (मर्चेंट नेवी) में दूसरे दर्जे के इंजीनियर हैं. मैक्‍स लाइफ इंश्‍योरेंस में 92 हजार 241 रुपये का प्रीमियम भरते हैं. 7 लाख रुपये का मारूति कार है. इसके अलावे पति के नाम कुसई डोरंडा में जमीन का एक प्‍लॉट भी है. शिल्‍पी ने बताया कि पति सन्‍नी विल्‍फ्रेड जेम्‍स लकड़ा के पास कुल 42 लाख 71 हजार 805 रुपये की प्रोपर्टी है.

Read Also  Guruji Student Credit Card से बिना गारंटर 10 लाख तक Education Loan

शिल्‍पी नेहा तिर्की ने दो वित्‍तीय वर्षों के आईटीआर की जानकारी दी है. वित्‍तीय वर्ष 2018-19 में उन्‍होंने 4 लाख 49 हजार 990 रुपये का आयकर रिटर्न फाइल किया था. 2019-20 में आयकर दाखिल नहीं किया. उसके बाद शिल्‍पी नेहा तिर्की के द्वारा साल 2020-21 में 4 लाख 15 हजार 620 रुपये का आयकर रिटर्न दाखिल किया गया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.