अवतार 2 की कमाई ने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्‍मों को पीछे छोड़ा

0
15
अवतार 2 की कमाई ने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्‍मों को पीछे छोड़ा
अवतार 2 की कमाई ने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्‍मों को पीछे छोड़ा

Avatar 2 Box Office Collection Day 6 : जेम्स कैमरून की फ‍िल्‍म ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ (Avatar: The Way of Water) कमाई का रिकॉर्ड ब्रेक करना शुरू कर दिया है. इस फिल्‍म ने बॉलीवुड की बड़ी फिल्‍मों की कमाई को पीछे छोड़ दिया है.

अवतार : द वे ऑफ वॉटर कमाई से दुनिया की सबसे बड़ी मूवी बनने जा रही है. इस मूवी ने अभी तक बॉलीवुड के आमिर खान और अक्षय कुमार जैसे दिग्‍गज सुपरस्‍टार के सिनेमा की कमाई को पीछे छोड़ दिया है.

रिलीज के सिर्फ शुरूआती 6 दिनों में अवतार 2 ने चौंकाने वाले कलेक्‍शन किये हैं. कहा जा रहा है कि यह मूवी एक सप्‍ताह में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, रिलीज के सिर्फ 3 दिनों में भारत में 100 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई करने वाली ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ वीकडेज में भी अच्‍छा प्रदर्शन कर रही है.

बताया जाता है कि फ‍िल्‍म ने इस सोमवार को 18 करोड़ रुपये से ऊपर कमाई की. मंगलवार को भी यही प्रदर्शन बरकरार रखा और 14 से 16 करोड़ रुपये के बीच कलेक्‍शन हासिल किया. बुधवार को फ‍िल्‍म ने करीब 15 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया.

माना जा रहा है कि यह फ‍िल्‍म अपनी रिलीज के पहले हफ्ते तक पहुंचते हुए भारत में 200 करोड़ रुपये से ऊपर का बिजनेस की है.

वीकेंड में फ‍िल्‍म का कलेक्‍शन और उछल सकता है, क्‍योंकि क्रिसमस का त्‍योहार आ रहा है. हालांकि इस हफ्ते रोहित शेट्टी निर्देशित और रणवीर सिंह स्‍टारर सर्कस (Cirkus) भी रिलीज होने जा रही है. देखना होगा कि सर्कस को लोग किस तरह का रेस्‍पॉन्‍स देते हैं.

अवतार 2 के 6 दिनों के कलेक्‍शन को टटोलें, तो इसने अबतक लगभग 180 करोड़ का कलेक्‍शन भारत में किया है. यह बॉलीवुड की कई बड़ी फ‍िल्‍मों के कलेक्‍शन से बेहतर है.

उदाहरण के लिए, इस साल आई ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की विक्रम वेधा ने 78 करोड़ रुपये की कमाई की. अक्षय कुमार की राम सेतु ने 71.87 करोड़ रुपये कमाए. आमिर खान और करीना कपूर की लाल सिंह चड्ढा का लाइफटाइम कलेक्शन 58 करोड़ रुपये रहा.

अवतार 2 ने अगर यही स्‍पीड बनाए रखी, तो वह अजय देवगन की दृश्यम 2 के लाइफटाइम बिजनेस को भी पीछे छोड़ सकती है.

इस फ‍िल्‍म ने अपने शुरुआती वीकेंड में ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर $435 मिलियन (लगभग 3,598 करोड़ रुपये) की जबरदस्त कमाई की है.

यह साल 2009 में आई Avatar के आगे की कहानी है. फिल्म में सैम वर्थिंगटन, जोए साल्डाना, केट विंसलेट, सिगौरनी वीवर, स्टीफन लैंग, ब्रिटेन डाल्टन जैसे कलाकार हैं. अवतार: द वे ऑफ वॉटर भारत में 3,800 से ज्यादा स्क्रीन पर रिलीज हुई है. इसे अंग्रेजी, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, तमिल और तेलुगु में देखा जा सकता है.

Leave a Reply