Take a fresh look at your lifestyle.

अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्‍यतिथि पर देश दे रहा श्रद्धांजलि

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
पं रामदेव पांडेय, सनातन धार्मिक अनुष्‍ठान व ज्‍योतिषीय परामर्श
0 29
स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रतिमा कुमारी, राष्‍ट्रीय महासचिव, लोजपा

New Delhi: भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की प्रथम पुण्यतिथि पर शुक्रवार को एक प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. राष्ट्रीय राजधानी में यमुना तट के किनारे स्थित उनके स्मृति स्थल ‘सदैव अटल’ पर देश के राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति एवं प्रधानमंत्री सहित अनेक मंत्री, सांसद, राजनेताओं तथा बड़ी संख्या में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए.

‘सदैव अटल’ स्थल पर श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में कार्यकर्ता पहुंचे हैं. सुबह छह बजे से ही लोग पहुंच रहे हैं. प्रार्थना सभा में पहुंचने वालों की संख्या इतनी अधिक रही कि आयोजनकर्ता के लिए मुश्किल हुई. व्यवस्था के तहत लगाई गई कुर्सियां से कहीं ज्यादा लोग वहां खड़े होकर प्रार्थना सभा में पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देते दिखे.

पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देने के क्रम में जब पीएम मोदी प्रार्थना सभा में पहुंचे तो भाजपा अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उनकी अगवानी की. इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी अगवानी की. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अटल जी के स्मृति स्थल पर सबसे पहले पुष्पांजलि अर्पित की. फिर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इसके बाद सदैव अटल न्यास के अध्यक्ष प्रो. विजय कुमार मल्होत्रा ने पुष्पांजलि की.

वहीं प्रार्थना सभा में मशहूर गायक हरिहरन ने भक्ति संगीत की प्रस्तुति देकर लोगों को भावविभोर किया. उनके द्वारा ‘वैष्णव जन तो तेने कहिये…’ का गायन किया गया. इस दौरान एक-एक कर केंद्रीय मंत्री पुष्पांजलि अर्पित करते रहे. उनके बाद सांसदों और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अटल जी की स्मृति को नमन किया.

73वें स्‍वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
प्रेम शाही मुंडा, केंद्रीय अध्‍यक्ष, आदिवासी जन परिषद

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.