लॉकडाउन में गांव-गांव शहर-शहर लोगों तक सहायता पहुंचा रहे हैं अनिकेत राज

by

Ranchi: झारखंड में जब कोरोना संक्रमण पीक पर आया तो पूरे राज्‍य में एक बार फिर लॉकडाउन लग गया. लॉकडाउन के इस दोहरे मार में कई लोगों के पास काम और रोजगार छीन गया. कई परिवारों के सामने रोजी-रोटी के लाले पड़ गए. इनकी पीड़ा को समझा रांची के अनिकेत राज ने और जुट गया घर-घर राशन और दूसरी जरूरी सामान को पहुंचाने में.

अनिकेत राज वैसे राजनीति और सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर उभरता चेहरा हैं. वह झारखंड में एनएसयूआई के प्रदेश उपाध्‍यक्ष के पद पर हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के इस भंवर में जरूरतमंदों की हर संभव मदद कर रहे हैं. अनिकेत राज का मोबाइल नंबर 9693404041 है. इस नंबर पर जहां से भी जैसी जरूरत की डिमांड हुई वहां तक मदद पहुंचाए बिना चैन से नहीं रहते हैं.  

Read Also  झारखंड में ब्लैक फंगस महामारी घोषित, कैबिनेट की मुहर

अनिकेत की हर सुबह से लेकर शाम तक घर से बाहर ही बितती है. कई बार उनके पास रांची से बाहर से भी राशन की सहायता के लिए कॉल आता है. तब वे शहर से बाहर 70 किमी दूर सिल्‍ली-मुरी तक लोगों की पुकार सुनकर पहुंच जाते हैं.

अनिकेत जो सहायता का पैकेट वितरित करते हैं उसमें चावल, दाल, नमक, आलू, प्‍याज, अंडा, तेल जैसी राशन के जरूरी सामान होते हैं. इसके साथ-साथ उनके पास लोगों को लेने के लिए फेस मास्‍क, हैंड सेनिटाइजर और जरूरी मेडिकल सामान भी होते हैं.  

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.