Indian Army Recruitment: सेना में भर्ती का मौका, 10 मार्च से रांची में शुरु हो गी प्रक्रिया, कोरोना मुक्त और नो रिस्क सर्टिफिकेट पेश करना जरुरी

by

Ranchi: रांची के मोराबादी मैदान में 10 मार्च 2021 से सेना बहाली (Indian Army Recuitment) का आयोजन किया जा रहा है. इसमें झारखंड राज्य के 24 जिले के योग्य पुरुष उम्मीदवारों भाग ले सकते हैं. बहाली के दौरान जो अभ्यर्थी उत्तीर्ण होंगे वह चिकित्सा जांच एवं लिखित परीक्षा में भाग ले पाएंगे. सभी अभ्यर्थियों को अधिसूचना में उल्लेखित मूल दस्तावेज एवं एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा. अभ्यर्थी भर्ती वर्ष के दौरान केवल एक विशिष्ट श्रेणी में भाग ले सकते हैं.

Read Also  झारखंड नौसेना इकाई में एन०सी०सी० कैडेटों का नामांकन

जाली दस्तावेज देने पर होगी कार्रवाई

अभ्यर्थियों को खासतौर पर सलाह दी गई है कि वह अपनी आयु और शैक्षणिक योग्यता की पुष्टि के बाद ही बहाली में हिस्सा लें. अभ्यर्थी का सेना में चयन बहाली में जमा किए गए दस्तावेजों की जांच के पश्चात ही होगा, यदि कोई अभ्यर्थी जाली दस्तावेज एडमिट कार्ड के साथ पकड़ा जाता है तो उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा. सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि एडमिट कार्ड पर दिए गए तिथि एवं समय पर ही बहाली में आयें.

दलालों से सावधान रहने का निदेश

उप महानिदेशक, भर्ती बिहार एवं झारखंड ने कहा है कि सेना बहाली की प्रक्रिया निष्पक्ष पारदर्शी एवं बाहरी प्रभाव से मुक्त है. युवा दलालों से सावधान रहें. उन्होंने झारखंड के युवकों और मीडिया से दलालों के विरुद्ध मिलकर कार्य करने की अपील की है ताकि राज्य को दलालों के प्रभाव से मुक्त किया जा सके. उन्होंने कहा कि दलाल भर्ती का झूठा आश्वासन देकर गरीब एवं मासूम युवकों को ठगते हैं इनसे सावधान रहने की जरुरत है.

Read Also  मांडर विधानसभा उपचुनाव नतीजे: बीजेपी-कांग्रेस में कांटे की टक्‍कर, दूसरे राउंड में गंगोत्री ने शिल्‍पी को पछाड़ा

कोरोना मुक्त और नो रिस्क सर्टिफिकेट पेश करना जरुरी

सेना बहाली के दौरान अभ्यर्थी को कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है. सभी अभ्यर्थियों को बहाली के दौरान (Medical Test For Indian Army) मास्क दस्ताना एवं सैनिटाइजर आवश्यक रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया गया है. बहाली में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी द्वारा कोविड-19 मुक्त अथवा असंक्रमित प्रमाण पत्र जो राज्य/जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 48 घंटे पूर्व जारी किया गया हो और नो रिस्क प्रमाण पत्र पेश करना आवश्यक होगा. प्रमाण पत्र का प्रारुप सेना भर्ती कार्यालय रांची अधिसूचना में उल्लेखित है.

वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध

सेना बहाली को लेकर वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है. http://www.joinindianarmy.nic.in पर बहाली से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.