Apple iPhone 13 California Streaming: पहली बार 1 टीबी स्‍टोरेज, इंडियन मार्केट कितना बेहतरीन फोन

by

 Apple आज 14 सितंबर के दिन “California Streaming” नाम का एक वर्चुअल इवेंट आयोजित करने जा रहा है. इससे पहले ऐप्पल का ईवेंट अप्रैल के आयोजित हुआ था. एप्पल के आज होने वाले ईवेंट में नए आईफोन 13 से लेकर AirPods समेत कई नए प्रोडक्ट पेश किये जाने का संभावना जताई जा रही है.

Apple event की लाइवस्ट्रीम कहां देखें

भारतीय समयानुसार एप्पल का यह इवेंट 14 सितंबर को रात 10.30 बजे शुरू होगा. इस ईवेंट को Apple के आधिकारिक YouTube चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा. खास बात ये है इस बार एप्पल इस ईवेंट की समाप्ति के बाद इसका Podcast ऐप पर अपलोड करेगा.

iPhone 13

रिपोर्टस के अनुसार आज के ईवेंट में एप्पल iPhone 13 सीरीज में चार मॉडल्स- iPhone 13, iPhone 13 Mini, iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max पेश कर सकता है. आईफोन सीरीज 13 के अलावा कंपनी नई एप्पल वॉच और AirPods 3 भी लॉन्च कर सकती है.

AirPods 3 क्या हैं

Apple अपने सबसे किफायती ईयरबड्स को अपडेट दे सकता है. Apple Event में AirPods 3 भी देखने की को मिल सकता है. AirPods 3 के साथ, AirPods को एक डिज़ाइन ओवरहाल और अधिक AirPods Pro जैसा लुक मिलने की संभावना है.

Apple Series 7

Apple को अपने कैलिफ़ोर्निया स्ट्रीमिंग इवेंट में Apple वॉच सीरीज 7 को पेश कर सकता है. नया ऐप्पल वॉच मॉडल एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ आ सकता है. इसके अलावा ऐप्पल वॉच सीरीज 7 की बैटरी अच्छी हो सकती है.

इंडियन मार्केट के लिए आईफोन

आईफोन 13 सीरीज के अपने आगामी लॉन्च के साथ, यह भारत में अपने हालिया विकास की गति को बढ़ाने के लिए तैयार है, जिसमें संभावित पूरा साल दो अंकों की वृद्धि होगी.

कंपनी ने कहा , आईफोन की नई पीढ़ी उन्नत कैमरा अपग्रेड, तेज ए 15 बायोनिक प्रोसेसर, हमेशा ऑन डिस्प्ले, गतिशील 120 हट्र्ज रीफ्रेश दरों बड़ी बैटरी के साथ आएगी. स्थानीय असेंबली में वृद्धि, ऑनलाइन स्टोर सहित खुदरा पहल का विस्तार, आक्रामक विपणन पहल, सकारात्मक उपभोक्ता भूख, विशेष रूप से आईफोन के वफादारों सहित, संभावित रूप से एप्पल के विकास को बढ़ावा देगा.

सीएमआर के हेड, ( इंडस्ट्री इंटेलिजेंस ग्रुप) प्रभु राम ने बताया, जैसा कि हम सभी महत्वपूर्ण त्योहारी तिमाही में भाग लेते हैं, एप्पल को संभावित आपूर्ति श्रृंखला बाधाओं घटक कीमतों में संबंधित वृद्धि सहित कुछ संभावित हेडविंड को नेविगेट करने की आवश्यकता है.

सीएमआर के अनुसार, एप्पल ने इस साल दूसरी तिमाही में भारत में 140 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की, क्योंकि आईफोन 11 ने एक मजबूत आकांक्षात्मक ब्रांड मूल्य के साथ अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखा.

एप्पल के 2021 में 2 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी पर कब्जा करने की संभावना है, जो अब तक का सबसे अधिक वार्षिक हिस्सा है. इसके अलावा, स्थानीय विनिर्माण इसे अपने संचालन को अधिक स्थानीय बनाने कर्तव्यों को बचाने में मदद करेगा जो इसके उत्पादों की लागत लाने में मदद कर सकते हैं.

मार्केट इंटेलिजेंस फर्म काउंटरप्वाइंट के रिसर्च डायरेक्टर तरुण पाठक ने कहा, आगे बढ़ते हुए हम उम्मीद करते हैं कि एप्पल भारत में अपना सर्वश्रेष्ठ वार्षिक प्रदर्शन रिकॉर्ड करने की राह पर है.

आईफोन 13 लाइनअप 5.4-इंच आईफोन 13 मिनी, 6.1-इंच आईफोन 13, 6.1-इंच आईफोन 13 प्रो 6.7-इंच आईफोन 13 प्रो मेक्स के साथ आईफोन 12 परिवार के फोन को मिरर कर सकता है.

संपूर्ण आईफोन 13 रेंज में लिदार सेंसर को स्पोर्ट करने की उम्मीद है, जो पहली बार इस साल मार्च में नवीनतम पीढ़ी के आईपेड प्रो में दिखाई दिया था.

Categories Mobiles

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.