Take a fresh look at your lifestyle.

लालू की पार्टी राजद को झारखंड में एक और झटका, गिरिनाथ सिंह बीजेपी में शामिल

0 0

Ranchi: झारखंड (Jharkhand) में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पार्टी राजद (RJD) को झटका लगने का सिलसिला तेज हो गया है. राजद के झारखंड प्रदेश अध्‍यक्ष अन्‍नपूर्णा देवी (Annapurna Devi) और पूर्व विधायक जर्नादन पासवान के टूटकर बीजेपी में शामिल होने के बाद लालू प्रसाद यादव को एक और झटका लगा है. गढ़वा से राजद के पूर्व विधायक गिरिनाथ सिंह (Girinath Singh) बीजेपी में शामिल हो गये हैं. भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और बीजेपी के वरिष्ठ नेता संजय मयूख की मौजूदगी में गिरिनाथ सिंह बीजेपी शामिल हो गए.

इससे पहले 25 मार्च को राजद की प्रदेश अध्यक्ष और कोडरमा से चार बार चुनाव जीतीं अन्नपूर्णा देवी और चतरा से पूर्व विधायक जनार्दन पासवान बीजेपी में शामिल हुए थे.

इसी दिन राजद ने इन तीनों नेता समेत राजद के पूर्व सांसद मनोज भुइंया को पार्टी से निष्काषित कर दिया था. गिरिनाथ सिंह इस बात को लेकर काफी खफा थे. और उन्होंने तत्काल अपना इ्स्तीफा दे दिया था. हालांकि निष्काशन और इस्तीफा से पहले उनका बीजेपी से संपर्क बना हुआ था.

गिरिनाथ सिंह को मिल सकता है चतरा सीट

गिरिनाथ सिंह के बीजेपी में शामिल होने के साथ ही अटकलें तेज है कि उन्हें बीजेपी चतरा से चुनाव लड़ा सकती है. अन्नपूर्णा देवी, गिरिनाथ सिंह, जनार्दन पासवान के बीजेपी में जाना झारखंड में राजद के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. कोडरमा, पलामू और चतरा में इन तीनों नेता काफी प्रभावी रहे हैं.

गिरिनाथ सिंह एकीकृत बिहार में मंत्री रहे हैं. झारखंड में भी उन्हें शिबू सोरेन की सरकार में मंत्री बनाया था. गौरतलब है कि रविवार की शाम गिरिनाथ सिंह गढ़वा से रांची पहुंचे थे. रांची में उनकी अन्नपूर्णा देवी और जनार्दन पासवान से भी बात की थी. उन्हें पता था कि अन्नपूर्णा और जनार्दन बीजेपी में शामिल होने जा रहे हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.