क्या वर्ल्‍ड कप 2019 में रोहित शर्मा तोड़ देंगे गांगुली का ये 20 साल पुराना रिकॉर्ड?

World Cup 2019: टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा अभी तक एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रिकॉर्ड तीन दोहरे शतक लगा चुके हैं. इन्हीं नाम वनडे में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का वर्ल्‍ड कप रिकॉर्ड दर्ज है.

टीम इंडिया के इस सलामी बल्लेबाज के अब वर्ल्‍ड कप 2019 में पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोडऩे का मौका है. गांगुली के नाम विश्व कप में सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है. पूर्व कप्तान गांगुली ने 1999 में टांटन में श्रीलंका के खिलाफ 183 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली थी. इसके बाद कोई भी भारतीय बल्लेबाज गांगुली का ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ सका है.

हालांकि 2011 वर्ल्‍ड कप में वीरेन्द्र सहवाग के पास गांगुली का रिकॉर्ड तोडऩे का मौका आया था, लेकिन वह बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में 175 रन पर ही आउट हो गए थे.

इंग्लैंड में 30 मई से वर्ल्‍ड कप शुरू हो रहा है. इस बार यहां की पिचों को बल्लेबाजी के लिए अनुकूल बताया जा रहा है. संभावना यह भी जताई जा रही है कि इस वर्ल्‍ड कप में एक पारी में 500 का स्कोर भी बन सकता है.

ऐसे में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा से गांगुली का ये रिकॉर्ड तोडऩे की उम्मीद की जा रही है. इसके साथ ही इस वर्ल्‍ड कप 2019 में भारतीय कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन के बल्ले से भी बड़ी पारी देखने को मिल सकती है.

टीम इंडियारोहित शर्मावर्ल्‍ड कप 2019सौरव गांगुली का रिकॉर्डicc cricket world cup 2019icc world cup 2019Rohit Sharma
Comments (0)
Add Comment