शराब की बोतल बनी मतदाता जागरूकता का जरिया

Koderma: शराब की बोतल अब मतदाता जागरूकता का जरिया बन रही है. यह अनोखी पहल झारखंड के कोडरमा जिले में शुरू की गयी है. कोडरमा में 6 मई 2019 को लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election 2019) के लिए वोट डाले जायेंगे. यहां के मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासन की ओर से यह पहल की गयी है.

प्रशासन का कहना है कि मतदान के लिए शराब सेवन करने वाले भी जागरुक हों. मतदान का प्रतिशत बढ़े.  इसलिए उत्पाद विभाग की ओर से शराब की बोतलों पर स्टिकर चिपकाया गया है. इस स्‍टीकर में मतदाताओं में मतदान जागरूता से जुड़े संदेश लिखे गये हैं.

शराब की बोतलों पर मतदाता जागरूकता के संदेश

शराब की बोतल के चिपकाये गये स्‍टीकर पर लिखा गया है कि 6 मई 2019 को कोडरमा जिले में चुनाव है. कृपया नैतिकता के आधार पर अपना मतदान अवश्‍य करें. इस स्‍टीकर में एक क्‍यूआर कोड भी दिया गया है और कहा गया है कि ज्‍यादा जानकारी के लिए क्‍यूआर कोड स्‍कैन कर प्‍ले स्‍टोर से एप डाउनलोड करें.

लीकर खरीदने वालों को कराया जा रहा एप डाउनलोड

कोडरमा जिले के उत्पाद आयुक्त अजय गौड़ शराब की बोतलों पर सिर्फ जागरुकता से संबंधित स्टीकर लगवा कर ही संतुष्ट नहीं हैं.  वे मतदाताओं तो जागरुक करने और इससे संबंधित एप अपने मोबाईल पर डाउनलोड करने के लिए शराब दुकानों पर जाकर शराब खरीदने वालों को जागरुक भी कर रहे हैं.

उन्‍होंने बताया कि मतदाता तो जागरुक हैं, लेकिन 6 मई को वह मतदान करें इसका संदेश दिया जा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि कोडरमा में अवैध शराब की बिक्री पर चुनाव के मद्देनजर रोक लगायी जा रही है और इसके लिए लगातार छापामारी अभियान भी चलाया जा रहा है.

जागरूकता का जरियालोकसभा चुनाव 2019शराब की बोतलLok Sabha Election 2019
Comments (0)
Add Comment