सरयू राय ने दिया मंत्री पद से इस्‍तीफा, कहा- भाजपा चुनाव में 15 से भी कम सीट जीतेगी

Ranchi: झारखंड विधानसभा चुनाव के बीच भाजपा के बागी सरयू राय ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में 15 से भी कम सीटें जीतेगी. इस दौरान राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है.

अच्छा होता कि मुख्यमंत्री स्वयं उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल देते

शुक्रवार को उन्‍होंने औपचारिक तौर पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफा सौंपने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि वे भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ रहे थे. ऐसे में उनका नैतिक दायित्व इस्तीफा देना था. सयू ने कहा कि 17 नवंबर को ही उन्होंने फैक्स से इस्तीफा राजभवन को भेज दिया था जो शायद राज्यपाल को नहीं मिल पाया. उन्होंने यह भी कहा कि अच्छा होता कि मुख्यमंत्री स्वयं उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल देते.

भाजपा 15 से भी कम सीटों पर चुनाव जीत पाएगी

आनेवाले चुनाव परिणाम पर उन्होंने कहा कि भाजपा 15 से भी कम सीटों पर चुनाव जीत पाएगी. सरयू राय ने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार के मामले उन्होंने जो उठाए हैं उन्हें चुनाव के बाद जारी रखेंगे. शुक्रवार को करीब दस बजे वे राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे. राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर सरयू ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. माना जा रहा है कि उनके इस्तीफे को लेकर उत्पन्न विवाद के बाद उन्‍होंने राज्यपाल से मिलकर उन्हें औपचारिक तौर पर त्‍यागपत्र सौंपा. बताते चलें कि भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर उन्होंने जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लडऩे का निर्णय किया था.

assembly election in Jharkhandझारखंड चुनाव 2019झारखंड विधानसभा चुनाव 2019jharkhand assembly election 2019Jharkhand assembly election updateJharkhand Chunav 2019jharkhand Electionjharkhand election 2019Jharkhand Politicsjharkhand vidhan sabhajharkhand vidhan sabha chunav 2019Jharkhand vidhan sabha election 2019Jharkhand vidhan sabha electionsraghubar dassaryu raiSaryu Roy
Comments (0)
Add Comment