सियाचिन बॉर्डर में राजनाथ सिंह सेना के जवानों से मिले

Siachen: भारत के रक्षामंत्री का पदभार संभालने के बाद राजनाथ सिंह सोमवार को सिचाचिन बॉर्डर पहुंच गये. सियाचिन में राजनाथ सिंह (Rajnath Singh in Siachen) सेना के जवानों की हौसला अफजाई की. रक्षामंत्री बनने के बाद सियाचीन का उनका पहला दौरा है.

राजनाथ सिंह ने सियाचिन में सीमा की रक्षा कर रहे अधिकारियों और जवानों से मुलाकात की.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि ‘हमारी सेना के जवान सियाचीन के कठिन हालातों में भी बड़ी बहादुरी से देश की सुरक्षा कर रहे हैं. यहां की विषम परिस्थितियों और खतरनाक इलाकों के बाद भी सैनिक बड़े साहस और धैर्य के साथ अपना कर्तव्य निभा रहे हैं. मैं उनकी दृढ़ता और वीरता को सलाम करता हूं.

रक्षामंत्री बनने के बाद राजनाथ सिंह ने सेना की हौसला अफजाई करते हुए ये बात कही. बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में राजनाथ सिंह देश के गृह मंत्री थे. वहीं दूसरे कार्यकाल में उन्हें देश की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपते हुए रक्षामंत्री बनाया गया है.

राजनाथ सिंह ने सियाचीन में सीमा की रक्षा करने के दौरान शहीद हुए सैनिकों को श्रध्दांजलि भी दी.

बता दें कि सियाचीन ग्लेशियर में सीमा की रक्षा करते हुए 1100 जवान शहीद हो चुके हैं. रक्षा मंत्री के दौरे के दौरान थलसेनाध्यक्ष विपीन रावत भी मौजूद थे.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंहसियाचिन में राजनाथ सिंहसियाचीनसियाचीन सैनिकDefense minister of IndiaDefense minister Rajnath singhrajnath singhRajnath Singh in SiachenSiachenSiachen border
Comments (0)
Add Comment