प्रभु यीशु मसीह का वचन अपनायें तो कभी नहीं रहेंगे दुखी

प्रभु यीशु मसीह का वचन :गुड फ्राइडे’ को ईसा मसीह के मृत्‍यु दिवस के रूप में मनाया जाता है. प्रभु यीशु ने सदैव लोगों को दया भावना अपनाकर अहिंसा की राह पर चलने की प्रेरणा दी.

प्रभु यीशु ने लोगों को सदैव अच्‍छे कर्मों को अपनाकर बुरे कर्मों को त्‍यागने की प्रेरणा दी. आज हम आपको बता रहे हैं प्रभु यीशु मसीह का वचन जो अच्‍छी राह पर चलने की प्रेरणा देंगे.

प्रभु यीशु मसीह का वचन

मैं भी तुमसे प्रेम करूंगा: यीशु ने कहा कि जिस तरह से मेरे पिता ने मुझसे प्रेम किया है ठीक उसी प्रकार से मैंने भी तुमसे प्रेम किया है.

उनकी प्रशंसा होगी: उनको जो खुद की प्रशंसा करते हैं उनको विनम्र किया जाएगा और जो खुद को विनम्र करते हैं उनकी प्रशंसा होगी.

ये है सबसे बड़ा सत्‍य: मैं आपको एक सच बताता हूं…एक अमीर व्‍यक्ति के लिए स्वर्ग में प्रवेश करने से आसान काम तो ऊंट का सुई के छेद से निकलना है.

लोगों को ऐसे जीना चाहिए: ईसा मसीह ने बताया कि लोगों को सिर्फ रोटी के लिए नहीं जीना चाहिए बल्कि भगवान के मुख से निकले हर शब्द की मुताबिक जीना चाहिए.

मेरा साम्राज्‍य कहीं और है…: मेरा साम्राज्‍य इस संसार में नहीं है. अगर होता तो मेरे सेवक मेरी गिरफ्तारी रोकने के लिए यहूदियों से लड़ते। पर मेरा साम्राज्‍य कहीं और का है.

एक-दूसरे से प्रेम करो: यीशु ने कहा कि मैं तुम्‍हें एक नया आदेश देता हूं कि एक-दूसरे से प्रेम करो। जैसे मैंने तुमसे प्रेम किया है. एक-दूसरे से प्रेम करो.

दुश्‍मन से प्रेम करो: मैं तुमसे कहता हूं कि अपने दुश्मनों से प्यार करो और उनके लिए प्रार्थना करो जो तुमको सताते हैं. इससे तुम उस पिता की संतान बन जाओगे तो स्वर्ग में है. वह अपना सूर्य बुराई और अच्छाई दोनों पर डालता है और न्यायी व अन्यायी दोनों पर अपनी वर्षा करता है.

तुम्हें लालच नहीं करनी चाहिए: तुम्हें व्यभिचारिता नहीं करनी चाहिए, तुम्हें हत्या नहीं करनी चाहिए, तुम्हें चुराना नहीं चाहिए, तुम्हें लालच नहीं करनी चाहिए और तुम्हें अपने पड़ोसी को अपना समझकर प्रेम करना चाहिए.

ऐसे आपको मिल जाएगा स्‍वर्ग का खजाना: अगर आप एकदम सही होना चाहते हो तो जाओ अपनी सारी सम्पत्ति को गरीबों मे बांट दो. तुम्हें स्वर्ग का खजाना मिल जाएगा.

अपनी आत्‍मा को खोने की पीड़ा: उस व्यक्ति को भला क्या फायदा, जिसे अगर पूरी दुनिया मिल जाए लेकिन अपनी आत्मा को खोने की पीड़ा सहनी पड़े.

परमेश्वीर का वचन इन हिंदीप्रभु यीशु का वचनप्रभु यीशु मसीह का वचनयीशु मसीह का प्रवचनयीशु मसीह का प्रार्थनायीशु मसीह का भजनयीशु मसीह का वचन सुनना हैयीशु मसीह के अनमोल वचनयीशु मसीह वचन
Comments (0)
Add Comment