हॉकी के चार नेशनल खिलाड़ियों की सड़क हादसे में मौत

Hoshangabad (MP): मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में सोमवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में हॉकी के चार राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों की मौत हो गई. इस दर्दनाक हादसे में तीन खिलाड़ी गंभीर रुप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

घटना के वक्त सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में चल रही ध्यानचंद्र ट्राफी में खेलने इटारसी से होशंगाबाद जा रहे थे. जिलाधिकारी ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं.

जानकारी अनुसार एमपी हॉकी एकेडमी के खिलाड़ी होशंगाबाद में चल रही ध्यानचंद्र ट्राफी में खेलने आए थे. यह सभी हॉकी खिलाड़ी भोपाल साई हॉस्टल टीम से खेल रहे थे. रविवार को उन्होंने मैच भी जीता था. आज सुबह इनका फिर से मैच था परंतु यह दुखद हादसा हो गया.

सोमवार सुबह सभी खिलाड़ी अपनी स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक एमपी 05 सीए 5816 से होशंगाबाद वापस लौट रहे थे. इसी दौरान सुबह करीब 6:45 बजे होशंगाबाद-इटारसी के बीच एनएच 69 पर रैसलपुर गांव के पास खिलाड़ियों की कार और बोलेरो के बीच पवारखेड़ा के पास जोरदार टक्कर हो गई.

टक्कर इतनी भीषण थी कि हॉकी खिलाड़ियों की कार के परखच्चे उड़ गए. कार के अंदर बैठे तीन खिलाड़ियों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. स्थानीय लोगों ने तत्काल पुलिस को घटना की सूचना दी और घायलों को बाहर निकाला. अस्पताल में इलाज के दौरान एक अन्य खिलाड़ी ने दम तोड़ दिया.

तीन अन्य की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को होशंगाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना मिलने के बाद होशंगाबाद पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरू किया. हादसे के बाद प्रशासन घरवालों से संपर्क साधने की कोशिश कर रहा है.

मृतकों की पहचान शाहनवाज खान (इंदौर), आदर्श हरदुआ( इटारसी), आशीष लाल (जबलपुर) और अनिकेत (ग्वालियर) के रूप में हुई है. घायलों में दो इटारसी के खिलाड़ी हैं, जिसमे एक साहिल चौर्रे, सोन अक्षय अवस्थी सभी अस्पताल में भर्ती है. ये सभी मध्य प्रदेश की हॉकी एकेडमी के खिलाड़ी थे और होशंगाबाद में चल रहे अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट में खेलने आए थे. चारों मृतक खिलाड़ी हॉकी के राष्ट्रीय खिलाड़ी थे. 

हाकी खिलाड़ियों की मौत पर मुख्यमंत्री ने जताया शोक

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले में भीषण सड़क हादसे में चार नेशनल हॉकी खिलाड़ियों की मौत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी ने दुख जताया है. 

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर हादसे में खिलाड़ियों की मौत पर दुख जताते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा ‘होशंगाबाद में हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होने जा रहे हॉकी खिलाड़ियों के वाहन की रैसलपुर गांव के पास दुर्घटना होने की खबर बेहद दुखद. दुर्घटना में मृत खिलाड़ियों के परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना. घायलों का समुचित इलाज कराने के व पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद करने के निर्देश’.

खेल मंत्री जीतू पटवारी ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए गहरा दुख व्यक्त किया है. मंत्री जीतू पटवारी ने ट्वीट कर लिखा ‘होशंगाबाद के पास हुए भीषण सड़क हादसे में हॉकी अकादमी के 04 खिलाड़ियों की मृत्यु अत्यंत दु:खद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं. ईश्वर से प्रार्थना है वे उन्हें इस बेहद कठिन समय में सम्बल दें एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. इस हादसे में दिवंगत आदर्श हरदुआ (इटारसी), अंकित वरुण (ग्वालियर), आशीष लाल (जबलपुर) और शाहनवाज हुसैन (इंदौर) के शोकाकुल परिजनों के साथ मेरी संवेदनाएं तथा दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है’.

कार हादसाध्यानचंद टूर्नामेंटहॉकी खिलाड़ी मौतhockey players deadMadhya Pradesh accident
Comments (0)
Add Comment