Fani Cyclone: कोलकाता एयरपोर्ट की उड़ाने दो दिनों तक रद्द, विस्‍तारा एयलाइंस ने माफ किया कैंसिलेशन चार्ज

Kolkata: फानी चक्रवात (Fani Cyclone) को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से कोलकाता एयरपोर्ट (Kolkata Airport) समेत सभी तटीय हवाई अड्डों को सतर्क किया गया है. एयरपोर्ट को हर तरह की सावधानियों को बरतने का निर्देश दिया गया है.

चेतावनी के बाद कई एयरलाइंस ने कुछ रूटों में अपनी विमान सेवाएं व डोमेस्टिक कई उड़ानों को 5 मई तक के लिए रद्द करने का निर्णय लिया है.

इधर कोलकाता एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी करते हुए शुक्रवार रात साढ़े नौ बजे से लेकर से शनिवार शाम साढ़े छह बजे तक कोलकाता एयरपोर्ट से उड़ने वाली सारी फ्लाइट्स रद्द रखने का निर्णय लिया गया है.

तीन एयरलाइंस की सभी उड़ाने रद्द

इधर, एयरलाइंस इंडिगो, गो एयर और विस्तारा की भुवनेश्वर एयरपोर्ट से सभी उड़ानें शुक्रवार को रद्द रहेगी. इंडिगो ने भी विशाखापत्तनम के लिए शुक्रवार को अपनी सारी फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है. एयरलाइन ने कहा है कि कस्टमर्स दूसरी फ्लाइट बुक कर सकते हैं या रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

कई कंपनियां नहीं लेंगी कैंसिलेशन चार्ज

एयरलाइन विस्तारा (Vistara Airlines) ने फानी के खतरे को देखते हुए भुवनेश्वर और कोलकाता जाने वाली फ्लाइट्स के कैंसिलेशन और चेंज चार्ज को माफ कर दिया है. एयरलाइन ने गुरुवार से रविवार तक की भुवनेश्वर और कोलकाता जाने वाली फ्लाइट्स के कैंसिलेशन चार्ज को माफ किया है.

अब अगर यात्री अपने टिकट को कैंसल करते हैं या कुछ बदलाव करते हैं तो उन्हें कैंसिलेशन चार्ज या चेंज करने का एडिशनल चार्ज नहीं देना होगा.

एयरलाइन कंपनी गोएयर ने भी फानी चक्रवात के मद्देनजर शुक्रवार से रविवार के बीच भुवनेश्वर, कोलकाता और रांची से आने-जाने वाली उड़ानों की टिकट रद्द करने या टिकट बदलने पर लगने वाले शुल्क से छूट दी है.

बता दें कि शुक्रवार मध्य रात से शनिवार सुबह के बीच बंगाल में फनी चक्रवात के आने की प्रबल संभावना है.

CYCLONECyclone Fanicyclone fani updatecyclone in odishacyclone warningfanifani cyclonefani cyclone mapfani cyclone updatefani updatefonifoni cycloneIndiajharkhandjharkhand weatherKolkatakolkata weatherphani cycloneranchiranchi weather reportschool in fani cyclonevistara airlines ticketweather in jharkhandweather in ranchi
Comments (0)
Add Comment