कश्‍मीर पर ट्रंप के प्रस्‍ताव पर अमेरिकी सांसद ने भारत से मांगी माफी

Washington: अमेरिकी सांसद ब्रैड शरमन (American MP Brad Sherman) ने कहा है कि कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता का राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप का प्रस्ताव (Proposal of Donald Trump) बचकाना और शर्मनाक है और उन्होंने ट्रंप की इस गलती को लेकर वॉशिंगटन में भारत (India) के राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला से माफी मांगी है.

कैलिफोर्निया के सैन फर्नाडो वैली के प्रतिनिधि शरमन ने साथ ही कहा कि भारत कश्मीर मुद्दे पर किसी भी तीसरे पक्ष के मध्यस्थता के प्रस्ताव का हमेशा से विरोध करता रहै है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने इस मामले में ट्रंप से मध्यस्थता के लिए कभी नहीं कहा होगा.

Read Also  रांची में हनुमान मंदिर घुसकर मूर्ति तोड़ी, पुलिस ने बिना जांचे आरोपी रमीज को बताया विक्षिप्‍त

ट्रंप का बयान (Statement of Trump) बचकाना और भ्रामक

उन्होंने सोमवार को ट्वीट किया, “मैंने ट्रंप के बचकाने और शर्मनाक बयान के लिए भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन श्रृंगला से माफी मांगी है.”

उन्होंने कहा, “जो भी दक्षिण एशिया की विदेश नीति के बारे में कुछ भी जानता है वह यह भी जानता है कि भारत हमेशा कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) पर किसी भी तीसरे पक्ष द्वारा मध्यस्थता का विरोध करता रहा है. हर कोई जानता है कि प्रधानमंत्री मोदी कभी भी ऐसा नहीं कहेंगे. ट्रंप का बयान (Statement of Trump) बचकाना और भ्रामक है. यह शर्मनाक है.”

भारत ने किया था ट्रंप के बयान को खारिज

राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका दौरे पर आए पाकिस्तान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पाकिस्तान के साथ विवाद को लेकर मध्यस्थता का आग्रह किया है.

Read Also  36th national games 2022 उद्घाटन समारोह में पीएम के सामने बिना ब्‍लेजर मार्च पास्‍ट करेगी झारखंड टीम

भारत ने तत्काल ट्रंप के दावे को खारिज कर दिया था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई आग्रह नहीं किया.”

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.