अमेजन से ट्रेन टिकट बुक करने पर कैशबैक के साथ कई ऑफर

Amazon Train Ticket Booking offer: हाल ही में दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने ट्रेन टिकट बुक करने के लिए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के साथ साझेदारी की थी. यानी ग्राहक अमेजन के प्लेटफॉर्म पर भी रेलवे टिकट बुक कर सकते हैं. ट्रेन टिकट बुकिंग की सुविधा अमेजन की मोबाइल वेबसाइट और एंड्रॉयड एप पर उपलब्ध है. इसकी खास बात ये है कि ग्राहकों को नो एडिशन सर्विस चार्जस और कैश बैक सहित कई सुविधाएं दी जा रही हैं. 

Amazon Train Ticket Booking पर 120 रुपये तक का कैशबैक

अमेजन पे से पेमेंट करने वाले ग्राहकों को ट्रेन रद्द या बुकिंग फेल होने पर तुरंत रिफंड भी मिल जाएगा. अमेजन ग्राहकों के लिए बुकिंग प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के तहत वन क्लिक पेमेंट भी उपलब्ध है. इतना ही नहीं, शुरुआती ऑफर में पहली बार में ग्राहकों को उनके द्वारा की गई बुकिंग पर 100 रुपये तक का कैशबैक भी मिल सकता है. वहीं अमेजन के प्राइम मेंबर्स को 120 रुपये तक का कैशबैक मिलेगा. लेकिन यह ऑफर लिमिटेड पीरियड के लिए है.

मालूम हो कि ग्रोहकों को सिर्फ पहली बुकिंग पर ही कैशबैक मिलेगा. कैशबैक अमेजन प्राइम मेंबर्स के लिए 12 फीसदी और नॉन प्राइम मेंबर्स के लिए 10 फीसदी है. अमेजन के प्लेटफॉर्म पर ही ग्राहकों को सीट चेक करने की, सभी क्लास में कोटा सर्विस और पीएनआर स्टेटस देखने की सुविधा मिलेगी. 

अमेजन पर ट्रेन टिकट बुक करने का तरीका

  • ग्राहक इस सुविधा का लाभ अमेजन एप के नए वर्जन पर उठा सकते हैं. वहीं अगर आप मोबाइल से बुकिंग कर रहे हैं, तो आपको ट्रेन टिकट खोलने के लिए क्यूआर कोड स्कैन करना होगा.
  • सबसे पहले आप Amazon.in पर जाएं और वहां ट्रेन टिकट (Train Tickets) के विकल्प पर क्लिक करें.
  • अब अपनी ट्रेन का चुनाव करें.
  • ट्रेन का चुनाव करने के बाद पेमेंट सेक्शन पेज पर क्लिक करें और सही ऑफर का चुनाव करें.
  • यहां अपनी ट्रेन यात्रा की जानकारी भरें और फिर पेमेंट करें.
  • पेमेंट करने के बाद आपकी टिकट बुक हो जाएगी. 
Categories Offers

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.