अमेजन और फ्लिपकार्ट के डिस्‍काउंट अब पहले की तरह होंगे बंपर

by

Kolkata: अमेजन और फ्लिपकार्ट ने ब्रैंड्स को आश्वासन दिया है. कि वे प्राइसिंग और डिस्काउंट से जुड़ी नीति में कोई बदलाव नहीं करेंगी. रविवार से शुरू हुई सेल्स के दौरान बिजनस पहले जैसा ही होगा. ऑनलाइन पर फोकस करने वाले कुछ ब्रैंड्स के सीनियर अधिकारियों ने कहा कि फ्लिपकार्ट की रिपब्लिक डे और ऐमजॉन की ग्रेट इंडियन सेल्स में डिस्काउंट पिछले वर्ष के समान होगा.

टेलिविजन और अपैरल जैसी कुछ कैटिगरी में डिस्काउंट दिवाली पर मिले डिस्काउंट जितना हो सकता है. दूसरी ओर, रिटेल स्टोर्स चलाने वाले ट्रेडर्स का कहना है कि ई-कॉमर्स कंपनियों की ओर से भारी डिस्काउंट के मुद्दे पर वे सरकार से दोबारा शिकायत होगी. कॉमर्स एंड इंडस्ट्री केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि ई-कॉमर्स कंपनियों का भारत में निवेश करने के लिए स्वागत है, लेकिन उन्हें कानूनों का पालन करना होगा.

कॉम्पिटिशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) ने भी डिस्काउंटिंग और कुछ वेंडर्स को प्रायॉरिटी देने को लेकर ई-कॉमर्स कंपनियों के खिलाफ जांच शुरू की है. छोटे ट्रेडर्स का कहना है कि ये कंपनियां विदेशी निवेश के नियमों का उल्लंघन कर रही हैं और कम प्राइसिंग के साथ मार्केट में दबदबा बना रही हैं. एक बड़े स्पोर्ट्स वियर ब्रैंड के चीफ ने बताया, डिस्काउंट योजना के अनुसार दिए जा रहे हैं. प्रॉडक्ट और प्राइसिंग स्ट्रैटिजी की योजना एक तिमाही पहले बनाई जाती है.

Categories Offers

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.