अलर्ट : झारखंड के सभी जिलों में दो दिनों तक वज्रपात के साथ आंधी-तूफान और तेज बारिश की चेतावनी

by

#RANCHI : राजधानी रांची समेत पूरे झारखंड प्री मॉनसून की बारिश ने दस्तक दे दी है. अगले दो दिनों तक रांची समेत प्रदेशभर में मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक तेज आंधी और बारिश की संभावना व्यक्त की गई है.

केंद्रीय मौसम विज्ञान केंद्र, रांची के पूर्वानुमान के मुताबिक अगले दो दिनों तक प्रदेश के रांची, पूर्वी सिंहभूम, पश्चिम सिंहभूम, रामगढ़, बोकारो, लोहरदगा समेत कई जिलों में दोपहर के साथ आंधी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के अधिकतर हिस्से में तेज आंधी के साथ तेज बारिश हो सकती है. अचानक 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से तेज आंधी चल सकती है .

Read Also  रांची के न्‍यूक्लियस मॉल के मालिक समेत कई बड़े कारोबारियों के ठिकानों पर आईटी रेड

इस दौरान कई स्थानों पर वज्रपात भी हो सकता है. गुरुवार को झारखंड के ऊपर मजबूत साइक्लोनिक सर्कुलेशन का असर पूरे प्रदेश में देखने को मिलेगा. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए लोगों को अलर्ट रहने की सलाह दी है. रांची समेत प्रदेश में प्री मानसून की बारिश शुरू हो चुकी है.

पिछले चार दिनों से राजधानी रांची समेत प्रदेश के कई जिलों के मौसम में परिवर्तन का दौर जारी है. आंधी, बादल गरजने के साथ तेज बारिश होने के कारण झुलसा देने और उमस भरी गर्मी से रांची के लोगों को राहत मिली है. साथ ही आफत भी लेकर आई है. मई माह के दौरान प्री-मॉनसून, वज्रपात और आंधी-पानी से 46 लोगों की मौत और हजारों हैक्टर में लगी फसलों को भारी नुकसान हुआ है.

Read Also  कोरोना काल में धरना-प्रदर्शन पर रोक, फिर मंत्री-विधायकों को मोरहाबादी में भीड़ जुटाने की अनुमति किसने दी?

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.