Madhya Pradesh के 17 जिलों में भारी बारिश का Alert

Bhopal: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में मंगलवार को भी बादल छाए हुए हैं और कई स्थानों पर बूंदाबांदी हो रही है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने आगामी 24 घंटों में 17 जिलों में भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

5 जिलों में रेड अलर्ट और 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

राज्य में मंगलवार की सुबह से बादल छाए हुए हैं और गर्मी का असर कम है. तापमान में भी गिरावट आई है. बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग के अनुसार, कम दबाव का क्षेत्र बने होने के कारण आगामी 24 घंटों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विभाग ने पांच जिलों होशंगाबाद, हरदा, रायसेन, राजगढ़ और सीहोर के लिए रेड अलर्ट और विदिशा, टीकगमढ़ सागर सहित 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इस तरह इन स्थानों पर भारी से अति भारी बारिश हो सकती है.

मध्‍य प्रदेश के शहरों का तापमान

राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.1 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 23, ग्वालियर का 24 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 25.2 सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 26.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 33.8 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस रहा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.