स्‍लीपर सेल तैयार कर रहा अलकायदा का आतंकी जमशेदपुर से गिरफ्तार

स्‍लीपर सेल तैयार कर रहा अलकायदा का आतंकी जमशेदपुर से गिरफ्तार

Jamshedpur: जमशेदपुर से कलीमुद्दीन नाम के एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार कलीमुद्दीन को अलकायदा का मोस्‍ट वांटेड आतंकी बताया जा रहा है. वह जमशेदपुर में रहकर स्‍लीपर सेल तैयार कर रहा था, ताकि देश में बड़ी घटना को अंजाम दे सके. कलीमुद्दीन लंबे समय से फरार था और उसकी एटीएस को तलाश थी. एटीएस (ATS) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है.

एटीएस (ATS) के एडीजी मोरारीलाल मीणा कलीमुद्दीन की गिरफ्तारी की पुष्‍टी की है. उन्‍होंने बताया कि कलीमुद्दीन के तार अलकायदा से जुड़े हैं. इतना ही नहीं यह आईएसआईएस (ISIS) के लिए लोगों की सप्‍लाई भी करता था.

उन्‍होंने बताया कि इसका असल नाम कलीमुद्दीन मजाहरी है. कलीमुद्दीन से पूछताछ में मिली जानकारी के मुताबिक इसका मुख्‍य काम जेहाद के लिए प्रेरित करना था. फिलहाल इससे और पूछताछ की जा रही है.

Read Also  रांची में डांडिया नाइट का जोश, लोगों की फरमाइश पर बदलते गए गीत

वह झारखंड के जमशेदपुर के मानगो इलाके के आजादनगर थाना क्षेत्र का रहनेवाला बताया गया है. वह लंबे समय से आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़ा हुआ है. देश भर की सुरक्षा एजेंसियों को वर्ष 2016 से ही अलकायदा के इस कुख्‍यात आतंकी की तलाश थी.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अलकायदा के जिस कुख्‍यात आतंकी को पकड़ा गया है, यह आतंकी संगठन में काफी बड़े ओहदे पर काम कर रहा था. देशभर की पुलिस के साथ ही एनआइए को भी इस आतंकी की तलाश थी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Scroll to Top