अक्षय तृतीया 26 को, हो रही ऑनलाइन बुकिंग

by

Ranchi: अक्षय तृतीया 26 अप्रैल को है इस दिन सोना वाहन और खरीदना शुभ माना गया है. कोरोना के प्रकोप की वजह से जारी लाभ डाउन के कारण शहर के ज्वेलरी स्टोर ऑटोमोबाइल शोरूम और रियल स्टेट के कार्यालय बंद है. इसे देखते हुए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म जोर पकड़ने लगा है. अब तक जो अधिकतम काम ऑफलाइन होता था वह ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर शिफ्ट हो गया है. बिजनेस का तरीका भी बदलने लगा है. सभी अपनी तरह से लोगों के लिए ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध करा रहे हैं. मौजूदा दौर को देखते हुए प्रतिष्ठान खरीददारी के साथ ऑफर भी उपलब्ध करा रहा है. ज्वेलरी कंपनियों की ओर से खरीददारी पर तरह-तरह की सहूलियत भी दी जा रही है. वहीं ऑटोमोबाइल सेक्टर की ओर से सब कुछ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर किया जा रहा है. इसी प्रकार रियल स्टेट की ओर से व्हाट्सएप पर भरोसा भेजने के साथ वीडियो कॉलिंग के माध्यम से साइड भी दिखाया जा रहा है.

Read Also  झारखंड की 23 लाख महिलाएं कोरोना वारियर्स बन ग्रामीणों को कर रहीं हैं जागरूक

अभी खरीदारी डिलीवरी बाद में

लॉक डाउन को देखते हुए तनिष्क ने अपने साइड से खरीदारी की सुविधा दी है. ज्वेलरी खरीदारी के बाद डिजाइन पसंद नहीं आने पर शोरूम से एक्सचेंज की सुविधा है ग्राहक गोल्ड कॉइन भी खरीद सकते हैं. तनिष्क के प्रोपराइटर विशाल आर्या और सर्कुलर रोड स्थित शोरूम के प्रबंध कृष्णानंद पटवारी ने कहा कि गोल्ड के मेकिंग चार्ज पर 25% तक और डायमंड की खरीदारी पर कुल मूल्य पर 25% तक की छूट है.

हालांकि डिलीवरी स्थिति सामान्य होने के बाद होगी अक्षय तृतीय ऑफर 18 से 27 अप्रैल तक है. टीवी जेड के प्रबंधक दीपक देव ने कहा कि ऑनलाइन ऑफर बुक करने की सुविधा है. गोल्ड में 50% तक मेकिंग चार्ज और डायमंड में 100% मेकिंग चार्ज फ्री एक प्रोडक्ट पर ₹10000 एडवांस लिए जा रहे हैं. स्थिति सामान्य होने पर मनपसंद ज्वेलरी इसी ऑफर के साथ खरीद सकते हैं.

Read Also  झारखंड की 23 लाख महिलाएं कोरोना वारियर्स बन ग्रामीणों को कर रहीं हैं जागरूक

वीडियो कॉलिंग से करा रहे साइट विजिट

अक्षय तृतीया में कई लोग घर खरीदना शुभ मानते हैं. इसे देखते हुए शहर के बिल्डर और डेवलपर ऑनलाइन ही सारा काम करा रहे हैं. भगवती डेवलपर एंड इंफ्राटेक के निदेशक नवीन झा और लकीर ग्रुप के निदेशक रोनक बाबू ने कहा कि व्हाट्सएप पर ब्राउज़र खींचकर वीडियो कॉलिंग से साइड विजिट करा रहे हैं.

ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी चल रही बुकिंग

अक्षय तृतीया को लेकर ऑटोमोबाइल सेक्टर में भी ऑनलाइन ही बुकिंग हो रही है. प्रेम संस् मोटर के सीएमडी पुनीत पोद्दार ने कहा कि वाहनों की ऑनलाइन ही बुकिंग हो रही है. अब तक 10 से 15 कार की बुकिंग कर ली गई है. इसी प्रकार फेयर दिल हुंडई के सेल्स मैनेजर संजय मिश्रा ने कहा कि ग्राहकों को एक लिंक भेजा जा रहा है. लिंक के माध्यम से बुकिंग हो रही है. फाइनेंस की भी सुविधा है. अब तक 14 बुकिंग हो चुकी है.

Read Also  झारखंड की 23 लाख महिलाएं कोरोना वारियर्स बन ग्रामीणों को कर रहीं हैं जागरूक
Categories Offers

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.