आजसू संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी पार्टी की स्थापना दिवस, 2600 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य

by

Ranchi: आजसू पार्टी 22 जून को पूरे झारखंड में संकल्प दिवस मनाएगी. संकल्प दिवस के अवसर पर कोरोना से मरनेवाले दिवंगत आत्माओं एवं झारखंड के वीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी एवं रक्तदान शिविर लगाया जाएगा तथा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

संकल्प दिवस को लेकर तैयारियां पूरी

आजसू पार्टी के केंद्रीय मुख्य प्रवक्ता डॉ. देवशरण भगत ने बताया कि संकल्प दिवस को लेकर सभी प्रखण्डों में तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि कल होनेवाला वृक्षारोपण कार्यक्रम एवं रक्तदान शिविर ऐतिहासिक होगा.

Read Also  हेमंत सरकार गिराने की साजिश में शामिल कांग्रेसी विधायकों के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई

पूरे राज्य में जगह-जगह लगेगा रक्तदान शिविर एवं किया जाएगा वृक्षारोपण

राँची केंद्रीय कार्यालय में भी कल होने वाले कार्यक्रम की तैयारियां पूरी कर ली गयी है. केंद्रीय कार्यालय में सुबह 10:30 बजे से रक्तदान का कार्यक्रम प्रारंभ होगा. रामगढ में सुभाष चौक के समीप रक्तदान शिविर लगाया जाएगा एवं जमशेदपुर में ब्लड बैंक जमशेदपुर, धनबाद में हेल्थ लाइफ केअर हॉस्पिटल, गिरिडीह में गोयंका सेवासदन, पश्चिमी सिंहभूम के सदर अस्पताल सहित पूरे राज्य में जगह-जगह पर रक्तदान शिविर लगाने की तैयारी है.

आजसू पार्टी ने यह संकल्प लिया है कि झारखंड की जनता को रक्त की कमी से जूझने नहीं दिया जाएगा. संकल्प दिवस के अवसर पर प्रत्येक प्रखण्ड में कम से कम 10 यूनिट रक्तदान किया जाएगा. साथ ही कोरोना की दूसरी लहर में हम सभी ने ऑक्सीजन का महत्व समझा. पर्यावरण में ऑक्सीजन की मात्रा बेहतर बनी रहे, इसमें कोई सबसे बड़ा और लंबे समय तक योगदान दे सकता है तो वह वृक्ष है. आजसू पार्टी ने यह निर्णय लिया है कि संकल्प दिवस के अवसर पर प्रत्येक प्रखंड में कम से कम 100 वृक्ष लगाये जायेंगे.

Read Also  महाराष्‍ट्र के पूर्व मंत्री और बड़े कारोबारी ने रची थी हेमंत सरकार गिराने की साजिश!

अगर यह टारगेट पूरा होता है तो झारखंड के सभी 260 प्रखंडो को मिलाकर 2600 यूनिट रक्‍तदान और 26 हजार पौधारोपण हो जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.