AJSU Party शुरू करेगी राजनीतिक पाठशाला, Sudesh Mahto जैसे दिग्‍गज नेता देंगे टिप्‍स

by

Ranchi: आजसू पार्टी झारखंड में नए धुरंधर नेताओं की फौज तैयार करने जा रही है. इसके लिए आने दिनों में पार्टी की ओर से विशेष कार्यशाला आयोजित किए जाएंगे. इसकी शुरूआत आजसू पार्टी कर चुकी है. यह राजनीतिक पाठशाल पूरे झारखंड के सभी जिलों के 240 प्रखंडो में चलेगा.

चतरा, गोड्डा तथा पाकुड़ जिले के 29 प्रखण्ड के नवनियुक्त प्रखण्ड पदाधिकारियों के लिए आयोजित शपथ सह संवाद समारोह के दौरान आजसू पार्टी के प्रमुख सुदेश महतो ने कहा कि आजसू पार्टी हर प्रखण्ड में ऐसे नेताओं और कार्यकर्ताओं की फौज तैयार करेगी, जिन्हें झारखंड एवं झारखंड की राजनीतिक विषयों का बोध हो तथा जो हर परिस्थिति में जनता के साथ खड़े रहें.

पार्टी प्रमुख ने कहा कि इसी लक्ष्य के साथ जल्द ही राज्य के प्रत्येक प्रखण्ड में आजसू पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं के लिए कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा. कार्यशाला के माध्यम से आजसू पार्टी की विचारधारा तथा राजनीति की बारीकियों को सभी कार्यकर्ताओं को बताई जाएंगी. आज पार्टी के वरिष्ठ एवं अनुभवी नेता सभी को राजनीति का गुर सिखाएंगे.

आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष ने सभी नवनियुक्त प्रखण्ड पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाते हुए नए दायित्वों के लिए शुभकामनाएं दी तथा सभी पदाधिकारियों से नए चेहरों को आजसू पार्टी में शामिल करने तथा युवाओं को दायित्व देने का निर्देश दिया.

इस दौरान सुदेश महतो ने सभी पदाधिकारियों से बारी-बारी से संवाद किया. उन्होंने कहा कि हम क्रमवार रुप से आगे बढ़ेंगे और कितना कार्य पूर्ण कर पाएं, इसे लेकर हर तीन महीने में मूल्यांकन करेंगे और फिर आगे बढ़ेंगे.

उन्होंने सभी पदाधिकारियों से तीन महीने के भीतर सभी प्रकोष्ठ का गठन करने, पंचायत प्रभारियों की नियुक्ति करने तथा 8 अगस्त से हर प्रखण्ड में शुरु होनेवाले सामाजिक न्याय आंदोलन तथा 9 अगस्त को आदिवासी दिवस समारोह को सफल बनाने का निर्देश दिया.

ज्ञात हो कि आजसू पार्टी ने राज्य के सभी 260 प्रखण्डों में प्रखण्ड कमिटी का पुनर्गठन एवं विस्तार किया है। इसी क्रम में पार्टी सभी नवनियुक्त प्रखण्ड पदाधिकारियों का जिलावार शपथ ग्रहण सह संवाद समारोह का आयोजन कर रही है.

शपथ सह संवाद समारोह के प्रथम दिन पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह तथा हजारीबाग जिला के 40 प्रखण्ड एवं दूसरे दिन चतरा, गोड्डा और पाकुड़ जिले के 29 प्रखण्ड के नवनियुक्त प्रखण्ड पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.