Take a fresh look at your lifestyle.

आजसू का बढ़ रहा कुनबा, अब तक 30 से ज्यादा सीटों पर उतारे उम्मीदवार

0 15

Ranchi: भाजपा एनडीए गठबंधन में आजसू को 8 से अधिक सीटें देने को तैयार नहीं थीं, उसने अब तक 30 से अधिक सीटों पर उम्‍मीदवार उतार दिए हैं. आजसू ने उम्‍मीदवारों की चार सूची जारी कर दी है. दूसरे दलों के विधायक, नेता और कार्यकर्ता हर रोज आजसू का दामन थाम रहे हैं.

आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने कहा है कि झारखंड में पांच चरणों में चुनाव होने वाले हैं आने वाले दिनों में उम्‍मीदवारों की और सूची जारी की जाएंगी.

19 नवंबर को आजसू की पुरानी कैडर वर्षा गाड़ी झामुमो छोड़ घर वापसी कीं. आजसू के इस मिलन समारोह में चुन्‍नू खान स‍मेत कई समर्थकों ने आजसू की सदस्‍यता ली. इस दौरान जामताड़ा के पूर्व विधायक विष्‍णु भैया भी आजसू में शामिल हुए.

मौके पर आजसू प्रमुख सुदेश महतो ने मीडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पिछले 19 सालों से हम कभी कमजोर नहीं हुए. लेकिन आज बड़े रूप में पार्टी का विस्‍तार शुरू हुआ है. पुरानी गढ़ी हुई मान्‍यताएं समाप्‍त हो गई हैं. आज पार्टी को फैलने का एक अवसर मिला है. यह एक चुनावी अवसर नहीं है. इसमें आपको एक ध्रुवीकरण दिखाई देगा.

सुदेश महतो ने कहा कि आप हमारा संकल्‍प पत्र देखेंगे तो पाएंगे कि इन सभी की तैयारी पहले से थी. हम पहले से तैयार थे.

सुदेश महतो ने कहा कि भाजपा की ओर से जिस दिन गठबंधन पर फैसला आया, उसके दूसरे ही दिन हमने पार्टी का संकल्‍प पत्र जारी कर दिया. जिस पर वो सहमत नहीं हो रहे थे, अब वह बातें सबके सामने है और इसी संकल्‍प को जनसाधारण तक ले जाने के लिए सब एकजुट हो रहे हैं.

आजसू में शामिल हो रहे विधायक, पूर्व विधायक, नेता व कार्यकर्ता

आजसू ने 11 नवंबर को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद 12 उम्‍मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. दूसरे ही दिन 12 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी को झटका देते हुए आजसू ने पार्टी में भाजपा विधायक राधाकृष्‍ण किशोर को शामिल कराया. इसके बाद आजसू पार्टी में दूसरे दलों के नेताओं और विधायकों का शामिल होने का दौर शुरू हो गया. कोडरमा की जिला परिषद अध्‍यक्ष शालिनी गुप्‍ता भी भाजपा छोड़ आजसू में शामिल हुईं.

झारखंड चुनाव: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष प्रदीप बलमुचू ने थामा आजसू का दामन

13 नवंबर को कांग्रेस के पूर्व विधायक अकील अख्‍तर, 14 नवंबर को पूर्व विधायक सह कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष प्रदीप बलमुचू आजसू में शामिल हुए.

15 नवंबर को आजसू ने पार्टी की 6 सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की दूसरी सूची जारी की. इसमें कांग्रेस से आजसू में आए प्रदीप बलमुचू को घाटशिला का उम्‍मीदवार बनाया गया. 17 नवबंर को आजसू ने उम्‍मीदवारों की तीसरी सूची जारी की गई. इसमें 8 विधानसभा सीटों के प्रत्‍याशियों का ऐलान किया गया. उसके बाद दूसरे दिन 18 नवंबर को आजसू ने अपनी 4 सीटों के उम्‍मीदवारों की चौथी सूची जारी की.

आने वाले दिनों में और कितने नेता-कार्यकर्ता पाला बदलकर आजसू में शामिल होंगे इसका पूर्वानुमान लगाना संभव नहीं है. लेकिन इतना जरूर कहा जा सकता है कि झारखंड चुनाव के नामांकन के आखिरी तारीख तक आजसू चुनाव उम्‍मीदवारों के और कई सूची जारी करेगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.