आंगनबाड़ी सेविकाओं के समर्थन पर उतरा आजसू

by

#JAMSHEDPUR: झारखंड में जुगसलाई के ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियन (आजसू) विधायक रामचन्द्र सहिस ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि राज्य सरकार 24 जिलो मे आंगनवाड़ी सेविकाओं की मांग को मान ले नहीं तो जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार के खिलाफ आंगनबाड़ी सेविकाओं के समर्थन में आजसू सड़क पर उतर कर अंदोलन करेगी.

विधायक रामचन्द्र सहिस उपायुक्त कार्यालय में सोमवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे. वे आंगनबाड़ी के समर्थन में मुख्यमत्री ऱघुवर दास को उपायुक्त के माध्यम से मांग पत्र देने आए थे. उन्होने कहा कि मांगपत्र के जरिए मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि वे इस मामले मे हस्तक्षेप करते हुए जल्दी से जल्दी इन आंगनबाड़ी सेविका/सहायिका की समस्या का समाधान करें ताकि हड़ताल खत्म होने के बाद वे लोग अपने-अपने काम पर लौटे.

Read Also  Father's Day 2021: एक पिता का संघर्ष जिन्होंने दिव्यांग बेटे के लिए आविष्कार तक कर दिया

उन्होंने सरकार से मांग की है कि आंगनबाड़ी कर्मचारियों को पांडिचेरी एवं तामिलनाडु सरकार के तहर सरकारी कर्मचारी घोषित किया जाए. इसके अलावे आंगनबाड़ी बहनो के मानदेय मे बढोत्तरी कर मध्यप्रदेश,उत्तरप्रेदश ,दिल्ली हरियाणा,राजस्थान,गुजरात,महाराष्ट्र सरकार के तहत झारखंड मे भी 16 हजार रुपया एवं 7500 रुपये मानदेय प्रतिमाह दिया जाए.आंगनबाड़ी बहनो की सेवानिवृति 60वर्ष से बढाकर ल 65 वर्ष किया जाए एवं समाजिक सुरक्षा का लाभ देते हुए पी एफ , ग्रेज्युटी ,पेंशन, एवं मेडिकल दिया जाए. साथ ही सेवाकाल में मृत्यु होने पर आश्रित को काम पर रखा जाए. मिनी आंगनबाड़ी के सेविकाओ को अतिरीक्त आंगनबाड़ी केन्द्र सेविकाओ के बराबर मानदेय दिया जाए.

इस मामले को लेकर आने वाले दिनॉन में होने वाले मानसून सत्र में उठाएंगे. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ेगा तो वे इनके समर्थन में सड़क पर भी उतरेंगे.

Read Also  कमलेश राम अपने घर पर ही किया योगा

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.