दिल्ली में 12 करोड़ के नशीले पदार्थ समेत अफगान तस्कर गिरफ्तार

by

New Delhi: यहां पुलिस ने मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एक अफगान तस्कर को गिरफ्तार किया है. यह तस्कर कैप्सूलों में नशीला पदार्थ भरकर उसे अफगानिस्तान से दिल्ली तथा इससे सटे जिलों में आपूर्ति करता था. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि उसके पास से 2.975 किलोग्राम हेरोइन बरामद हुई है जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 12 करोड़ रुपये है.

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त कुमार ज्ञानेश ने कहा, “अफगानिस्तान के तखर का निवासी मोहम्मद रूहुल्ला (30) कैप्सूलों की आपूर्ति करने लाजपत नगर आया था, जहां खुफिया सूचना के आधार पर उसे सुबह 6 बजे गिरफ्तार कर लिया गया.”

उन्होंने कहा, “आरोपी ने खुलासा किया कि कुछ महीनों पहले उसके शहर में उसकी मुलाकात दो लोगों- हबीबी शाहबुद्दीन और सुल्तानी खान शिरीन से हुई थी. दोनों लोग मादक पदार्थ की तस्करी करते थे और उन्होंने उसे अफगानिस्तान से मादक पदार्थों की तस्करी में उनके साथ जुड़ने का प्रस्ताव दिया.”

उन्होंने कहा कि उसके साथी तस्करों ने उसे आश्वासन दिया था कि ये कैप्सूल कई परतों की पॉलीथिन में लपेटे हुए होंगे.

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जल्दी पैसा कमाने के चक्कर में रूहुल्ला तस्करी के लिए राजी हो गया और उसे इसके लिए अच्छा धन देने का वादा किया गया.

उन्होंने कहा कि रूहुल्ला ने पर्यटन वीजा लिया और 11 जुलाई को दिल्ली आया. यह मादक पदार्थ निजी पार्टियों के लिए लाया गया था.

Categories Delhi

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.