डोनाल्‍ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर बदली दिल्‍ली की ट्रैफिक, जानें एडवाइजरी की खास बातें

New Delhi: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को देखते हुए दिल्‍ली की ट्रैफ‍िक में बदलाव किया गया है. दिल्‍ली पुलिस की ओर से रविवार को 24 और 25 फरवरी के लिए एडवाइजरी जारी की गई है. एडवाइजरी में लोगों से अपने आवागमन की योजना बनाते समय वीवीआईपी मूवमेंट को ध्यान में रखने की बात कही गई है.

लोगों से कहा गया है कि सुरक्षा कारणों को ध्‍यान में रखते हुए दिल्ली छावनी, दिल्ली-गुड़गांव रोड (NH 48), धौला कुआं, चाणक्यपुरी, एसपी मार्ग, आरएमएल गोलचक्‍कर और आस-पास के क्षेत्रों में 24 फरवरी की शाम के दौरान ट्रैफ‍िक का भारी दबाव रहने की संभावना है.

बंद रहेगा मुगल गार्डन

राष्ट्रपति भवन में ट्रंप के कार्यक्रम के कारण आम नागरिक 25 फरवरी को मुगल गार्डन का दीदार नहीं कर सकेंगे. यही नहीं 25 फरवरी की शाम को चाणक्यपुरी, आरएमएल गोलचक्‍कर, धौला कुआं, दिल्ली छावनी, दिल्ली-गुड़गांव रोड (NH 48) और आसपास के क्षेत्रों में भारी ट्रैफ‍िकर रहेगा. लोगों से कहा गया है कि ट्रैफ‍िक की इन स्थितियों को देखते हुए वे अपने आने जाने का कार्यक्रम बनाएं.

उल्‍लेखनीय है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति सोमवार को आईटीसी मौर्य होटल में ठहरेंगे जिसे देखते हुए होटल में सुरक्षा के अभूतपूर्व इंतजाम किए गए हैं. सेना और अर्द्धसैन्य बल के जवान उन रास्तों पर छानबीन का काम कर रहे हैं जहां से ट्रंप गुजरेंगे.

आधिकारिक सूत्रों की मानें तो सुरक्षा एजेंसियां अमेरिका की खुफिया सेवा के साथ मिलकर सुरक्षा को अभेद बनाने में जुटी हुई हैं. ऊंची इमारतों पर एनएसजी की ड्रोन रोधी टुकड़‍ियां, विशिष्ट स्वैट कमांडो, डॉग स्‍क्वाड, शार्प शूटर्स तैनात हैं. होटल और उसके आसपास के इलाकों में पराक्रम वैनों की तैनाती की गई है.

Categories Delhi

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.