Extra Income: Ideas and Tips for Increasing Your Earnings

अमेरिका के शेयर मार्केट से अडाणी समूह के शेयरों को तगड़ा झटका

अमेरिका के शेयर मार्केट से अडाणी समूह के शेयरों का तगड़ा झटका

New York: अमेरिका के शेयर मार्केट से अडाणी समूह के शेयरों का तगड़ा झटका लगा है. स्टाक डाऊ जोंस सस्टेनबिलिटी इंडेक्स (Stock Dow Jones Sustainability Index) ने समूह के तीन शेयरों को अपने स्थिरता सूचकांक से हटाने का फैसला किया है. उल्लेखनीय है कि हिंडनबर्ग की रिपोर्ट (Hindenburg research report) के बाद अडाणी समूह विवादों में है.

डाऊ जोंस ने यह फैसला अडाणी समूह के तीन शेयरों अडाणी एंटरप्राइजेस, अडाणी पोर्ट्स, स्पेशल इकोनॉमिक जोन और अंबुजा सीमेंट (Adani Enterprises, Adani Ports, Special Economic Zone and Ambuja Cement) को भारत में अतिरिक्त निगरानी उपायों की सूची में शामिल करने पर किया है.

स्टाक डाऊ जोंस सस्टेनबिलिटी इंडेक्स (Stock Dow Jones Sustainability Index) ने घोषणी की है कि सात फरवरी से अडाणी कंपनी के शेयर स्थिरता सूचकांक से हटा दिए जाएंगे. इंडेक्स ने कहा है कि अडाणी समूह के स्टाक्स में गड़बड़ी की खबरों के बाद यह फैसला लिया गया है.

इस बीच भारत में अडाणी समूह ने अपने एफपीओ को वापस लेने का फैसला किया है. इस घटनाक्रम के बाद अडाणी एंटरप्राइजेस के जो शेयर 3442 रुपये प्रति शेयर के भाव पर करोबार कर रहे थे, वह 1565 रुपये प्रति शेयर के भाव तक लुढ़क गए हैं. कंपनी के शेयरों में 55 प्रतिशत तक की गिरावट आ गई है.

पिछले 10 सालों से रांची में डिजिटल मीडिया से जुड़ाव रहा है. Website Designing, Content Writing, SEO और Social Media Marketing के बदलते नए तकनीकों में दिलचस्‍पी है.

Sharing Is Caring:

Leave a Reply

%d bloggers like this: