सनी हिन्‍दुस्‍तानी बना इंडियन आइडल 11 विनर, खुद जूता पॉलिश करता था, मां मांगती थी चावल

by

Mumbai: इंडियन आइडल 11 (Indian Idol 11) के विजेता (Indian Idol 11 Winner) सनी हिन्दुस्तानी बने हैं. सनी भटिंडा के बेहद गरीब परिवार से आते हैं. वे पहले बूट पॉलिश करते थे. जबकि उनकी मां गुब्बारे बेचती थीं. उन्होंने बताया था कि कई दफा उनकी मां दूसरे के घरों में चावल भी मांगने जाती थीं. यह देखकर उन्हें काफी बुरा लगता था.

सनी के बाद दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र के रोहित रहे. सनी हिन्दुस्‍तानी को 25 लाख रुपया ‌मिला. जबकि भूषण कुमार ने उन्हें टी-सीरीज की अगली फिल्म में गाने का कॉण्ट्रैक्ट दिया. साथ ही उन्हें एक टाटा की नई कार एल्ट्रॉज मिली. रोहित को रनर अप की ट्रॉफी के साथ 5 लाख मिले. तीसरे अंकोना मुखर्जी, चौथे रिधम कल्याण और अदृश घोष पांचवें स्‍थान पर रहे. अकोना को 5 लाख रुपये का चेक दिया गया. रिधम और अदृश को तीन-तीन लाख दिए गए.

Read Also  Weather Update: भारत के इन राज्‍यों में आज भी होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मां बेचती हैं गुब्बारा खुद करते थे जूते पॉलिश

‘इंडियन आइडल-11’ के सनी हिंदुस्तानी की आवाज के दिवाने न सिर्फ जज बल्कि आज हर कोई है. शो में आने से पहले सनी की लाइफ ईजी नहीं थी. छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. बता दें कि फिनाले एपिसोड से पहले कई प्रोमो वीडियो शेयर किए जा चुका है. इस वीडियो में सनी की अब तक की जर्नी के बारे में बताया गया है. बता दें कि सनी हिंदुस्तानी सड़क किनारे, प्लेटफॉर्म पर जूते पॉलिश करते थे. वहीं सनी की मां सड़कों पर गुब्बारे बेचती हैं.
कभी नहीं ली संगीत की शिक्षा:

सनी हिंदुस्तानी ने कभी भी संगती की शिक्षा नहीं ली है. उन्होंने गाने सुनकर संगीत सीखा. उन्हें गाने का शौक बहुत ही छोटी सी उम्र में लगा था. जब वह बहुत छोटे थे तब उन्होंने पहली बार नुसरत फतेह अली खान का गाना ‘वो हटा रहे हैं परदा’ एक दरगाह पर सुना था. उस गाने को सुनकार वह रोने लगे. बस यही से उन्हें गायकी का शौक लगा. इसके बाद वह नुसरत फतेह अली खान सहित अनेक गायकों को गाना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने स्टेज पर गाना शुरू किया और लोगों को उनकी आवाज काफी पसंद आने लगी.

Read Also  आदिवासी छात्रों को सीएम हेमंत सोरेन ने दिए ब्‍लैंक चेक! सोशल मीडिया पर चर्चा गर्म

फिल्म में मिला ऑफर

सनी हिन्दुस्तानी को उनका पहला ब्रेक इमरान हाशमी की फिल्म ‘द बॉडी’ में मिला. आपको बता दें कि सनी ‘इंडियन आइडल’ के सफर के दौरान ही कंगना रनौत की फिल्म पंगा के लिए गाना गा चुके हैं. उन्होंने शंकर महादेवन के साथ गाना गाया था जिसे जावेद अख्तर ने लिखा था.

शुभ मंगल… की कास्ट संग पहुंचे आयुष्मान खुराना

इंडियन आइडल के ग्रैंड फिनाले में एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान के प्रमोशन के सिलसिले में पहुंचे. इस दौरान वे फिल्म की कास्ट संग नजर आए. एक्टर ने कंटेस्टेंट्स का मनोबल बढ़ाया और साथ में एक खास घोषणा भी की. उन्होंने बताया कि जो भी इंडियन आइडल का खिताब जीतेगा उसे टी-सीरीज की अगली फिल्म में गाने का मौका मिलेगा.

Read Also  आदिवासी छात्रों को सीएम हेमंत सोरेन ने दिए ब्‍लैंक चेक! सोशल मीडिया पर चर्चा गर्म

कृष्णा अभिषेक ने लगाया कॉमेडी का तड़का

कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक ने शो के ग्रैंड फिनाले में अपनी कॉमेडी से सभी को खूब हंसाया. पहले वे शो में कपिल शर्मा शो में प्ले किए जाने वाले अपने किरदार में नजर आए. इसके बाद वे अमिताभ बच्चन के गेटअप में पहुंचे. उन्होंने अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से सभी को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर दिया.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.