पटना में नेता की गाड़ी से 74 लाख कैश बरामद, जांच में जुटी पुलिस

by

Patna: बिहार की राजधानी पटना में बुधवार को एक राजनीतिक दल के नेता की गाड़ी से लाखों रुपये कैश बरामद हुआ है. साथ ही गाड़ी से पार्टी का झंडा और बैनर भी मिला है. मिली जानकारी अनुसार बिस्कोमान भवन के नीचे पटना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक लग्जरी कार से लगभग 74 लाख रुपये से ज्यादा कैश बरामद किए हैं.

इनकम टैक्स के अधिकारियों को दी गई सूचना

इधर, इतने बड़े अमाउंट में कैश मिलने की सूचना के बाद पटना पुलिस के बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं. इनकम टैक्स के अधिकारियों को सूचना दी गई है. वहीं मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि पैसा बिहार विधानसभा चुनाव से जुड़ा हो सकता है.

होटल मालिक की है गाड़ी

मौके से हिरासत में लिए गए सोनू नाम के युवक ने बताया कि गाड़ी किसी संजय सिंह नाम के व्यक्ति की है, जो सासाराम स्थित बीएनएस होटल के मालिक हैं और वो भी इसी गाड़ी से पटना आए थे. बताया जा रहा है की संजय सिंह व्यवसायी परिवार से हैं और इनके पिता का भी सासाराम में बड़ा होटल है. ये राजपूत बहुल दिनारा, नवीनगर या सासाराम से चुनाव लड़ना चाह रहे थे. सासाराम इलाके में इन्हें आरजेडी से टिकट मिलने की भी चर्चा थी. फिलहाल संजय बनारस के लंका इलाके में रहते हैं और गाड़ी भी वहीं के रजिस्ट्रेशन नम्बर की बताई जा रही है.

जांच के बाद कि जाएगी पुष्टि

इधर, घटना के संबंध में सिटी एसपी विनय तिवारी ने कहा कि जो गाड़ियां रन कर रहीं हैं, सबकी तलाशी ली जा रही है. सर्च अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में एक गाड़ी से कैश बरमाद किया गया है. मजिस्ट्रेट और अन्य अधिकारी भी मौके मौजूद हैं. गाड़ी को सीज कर जांच किया जा रहा है. किसकी गाड़ी है? कितने पैसे हैं? इन सब बिंदुओं की जांच की जा रही है. जांच के बाद ही किसी तरह की पुष्टि की जा सकेगी.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.