यूपी के सीतापुर की एक फैक्ट्री में गैस रिसाव से 7 लोगों की मौत

by

Sitapur (UP): उत्तर प्रदेश के सीतापुर में गुरुवार सुबह एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक परिवार के सात लोगों की मौत हो गई है. जानकारी के अनुसार यह भीषण हादसे की वजह एक एसिड फैक्‍ट्री में गैस रिसाव बताया जा रहा है. घटना चंदनपुर गांव की है.

मरने वाले सभी 7 लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. इनमें तीन पुरुष, एक महिला व तीन बच्चे हैं.

घटना की सूचना के बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम राहत और बचाव के लिए मौके पर पहुंच गई है. इनके साथ-साथ डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंच गए हैं. एसपी एलआर कुमार ने बताया कि मरने वाले एक ही परिवार के लोग हैं, जिसमें से 3 बच्चे एक महिला और तीन पुरुष है.

रेस्‍क्‍यू में हो रही है परेशानी

थाना प्रभारी अजय रावत ने बताया कि मौके पर रेस्क्यू में दिक्कतें आ रही हैं. गैस लीक के कारण कोई भी फैक्ट्री तक नहीं पहुंच पा रहा है. स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीमें भी जांच के लिए पहुंच रही हैं. गैस के असर से फैक्ट्री के आसपास 5 कुत्तों समेत कई मवेशियों की भी जान गई है. वहीं, इलाके में गंध फैलने से लोग दहशत में हैं.

मृतकों के रिश्तेदार मुनौव्वर ने बताया कि पूरा परिवार एक ही छप्पर के नीचे सो रहा था. सुबह जब जहरीली गैस चोरों और फैली तो बच्चों में छटपटाहट हुई. सभी ने छप्पर से निकलकर भागने की कोशिश की, लेकिन वे बच नहीं सके और दम तोड़ दिया.

गांव के लोग कहते है कि जब गैस फैलती हुई गांव तक पहुंची तो उन लोगों को आंखों में जलन होने की दिक्कत महसूस हुई. इसी के बाद कई लोग गांव छोड़कर भाग निकले. बदहवासी का आलम पूरे गांव में देखने को मिला. हर किसी ने अफसोस जताया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.