हिमाचल में इमारत ढहने से 6 सैनिकों समेत 7 की मौत

by

Shimla: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कुमारहट्टी नगर में बारिश के कारण चार मंजिल की एक इमारत ढह गई. जिसमें, दबकर छह सैनिकों और एक नागरिक की मौत हो गई. हालांकि, 35 लोगों को बचा लिया गया. माना जा रहा है कि इमारत के मलवे में छह से आठ लोग अभी भी फंसे हुए हैं.

राहत और बचाव कार्य जारी

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ), सेना और राज्य पुलिस का बचाव अभियान 16 घंटों से जारी किया हुआ है, इस दौरान मलवे से 23 सैनिकों और 12 नागरिकों को निकाला जा चुका है.

मृतकों में इमारत के मालिक की पत्नी अर्चना भी है.

अधिकारियों के अनुसार, रविवार को निकटवर्ती डगशाई कैंट के असम रायफल्स के सैनिक सड़क किनारे स्थित भोजनालय-आवासीय परिसर में पार्टी कर रहे थे. भारी बारिश के कारण इमारत अचानक ढह गई.

यहां से बचाव अभियान पर नजर रखे मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने कहा कि शिमला से लगभग 55 किलोमीटर दूर कुमारहट्टी-नहन मार्ग पर स्थित इमारत में सैनिक और आम नागरिक मौजूद थे.

ठाकुर ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं, वे दिन में घटनास्थल पर भी जाएंगे.

उपायुक्त केसी चमन ने कहा कि मलवे में फंसे लोगों को निकालने के कदम उठाए जा रहे हैं. घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

इमारत ढहने के लिए स्थानीय लोगों ने अवैज्ञानिक ढंग से इमारतों के निर्माण और मंजूरी देने में नियमों के उल्लंघन को जिम्मेदार ठहराया है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.