राजस्थान में बसपा के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल

by

Jaipur: राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सभी छह विधायक (MLA सोमवार को सत्तारूढ़ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. 

सभी विधायक अब तक बाहर से कांग्रेस को समर्थन दे रहे थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हमने यह राज्य हित में फैसला लिया है.बसपा विधायकों ने सोमवार देर रात कांग्रेस की सदस्यता ली. रात 10:30 बजे सभी विधायक विधानसभा पहुंचे.

ये विधायक कांग्रेस में हुए शामिल

 राजेन्द्र गुढा (विधायक, उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (विधायक, नदबई), वाजिब अली (विधायक, नगर), लाखन सिंह मीणा (विधायक, करोली), संदीप यादव (विधायक, तिजारा) और बसपा विधायक दीपचंद खेरिया ने कांग्रेस की सदस्यता ली.

कांग्रेस की सरकार अब बहुमत से छह विधायक ज्यादा हो गई है. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने फोन पर यह जानकारी दी कि राज्य हित में हमने फैसला किया है कि बहुजन समाज पार्टी के सभी 6 विधायकों को कांग्रेस में शामिल कर लिया जाए.

बहुजन समाज पार्टी के विधायक कांग्रेस को अब तक बाहर से समर्थन दे रहे थे. इस बार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत नहीं मिला था. वह 200 विधानसभा सीटों में से 99 पर आकर रुक गई थी, मगर उपचुनाव में 100 का आंकड़ा छुआ था. अब तक सरकार पर तलवार लटकती रहती थी, मगर अब बहुजन समाज पार्टी के सभी 6 विधायकों को कांग्रेस में शामिल कर अशोक गहलोत ने राजस्थान में अपनी स्थिति मजबूत कर ली है.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.