गोरखपुर-बस्ती मंडल से भेजे गए 59 नमूने

by

Gorakhpur: बाबा राघवदास (BRD) मेडिकल कालेज में 25 वर्षीय युवक हसनैन अली की मौत के बाद गोरखपुर-बस्ती मंडलों कर सभी सात जिलों में जांच की प्रक्रिया तेज है. गुरुवार की देर रात तक संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया, कुशीनगर और महराजगंज से 59 नमूने कोरोना जांच के लिए भेजे जा चुके हैं.

बता दें कि बस्ती के गांधीनगर के हसनैन अली की मौत के बाद यह तेजी आई है. बस्ती प्रशासन ने बुधवार को भी हसनैन के संपर्क में आये लोगों की तलाश करनी शुरू की और मिलने वालों के नमूने लेने शुरू किए हैं. बता दें कि बस्ती प्रशासन ने कोरोना वायरस की जांच के लिए 29 नमूने बुधवार को भेजे थे. लेकिन गुरुवार को सक्रिय हुई विभिन्न टीमों ने गुरुवार की देर तक गोरखपुर-बस्ती मंडल के 59 नमूनों को जांच के लिए भेज दिया है.

इसे भी पढ़ें: PM MODI की देश से अपील, 5 अप्रैल रात नौ बजे 9 मिनट तक दीया जलाएं

इन जिलों से लिए गए इतने नमूने दोनों मंडलों के विभिन्न जिलों से लिये गए नमूनों में सबसे अधिक संतकबीर नगर से 15 शामिल हैं. इसके अलावा गोरखपुर मेडिकल कॉलेज से पांच, देवरिया से पांच, कुशीनगर से तीन और महराजगंज से एक नमूना शामिल है. 

बोले मीडिया प्रभारीआरएमआरसी सेंटर के मीडिया प्रभारी के मुताबिक कोरोना वायरस के जांच की प्रक्रिया अब तेज कर दी गई है। हर जिले से जांच के लिए नमून आ रहे हैं.

बुधवार को 29 नमूनों की जांच ने प्रशासन की बैचेनी बढ़ा दी है. एक मरीज कोरोना पॉजिटिव मिल चुका है और उसकी मौत भी हो चुकी है। गुरुवार को बस्‍ती के एक अन्‍य युवक का कोरोना पॉजिटिव पाया गया. ऐसे में अगर कहीं जांच में कोई और मरीज कोरोना संक्रमण का मिल जाता है तो मुसीबत और बढ़ जाएगी. फिलहाल अब तक आरएमआरसी सेंटर में 59 जांच के नमूने आए हैं.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.