पाकिस्तानी नौका से 500 करोड़ की ड्रग्स बरामद, 13 गिरफ्तार

by
Advertisements

Ahmadabad: पकिस्तान की समुद्री सीमा कच्छ में जखौव पोर्ट के पास भारतीय नौसेना के जवानों ने मंगलवार तड़के एक पाकिस्तानी नाव पकड़ी. जांच-पड़ताल के दौरान अल-मदीना नाम की बोट से ड्रग्स के 194 पैकेट्स जब्त किये गये.

बरामद ड्रग्स की कीमत इंटरनेशनल मार्केट में लगभग 500 करोड़ रुपये है.  कोस्ट गार्ड ने ड्रग्स की खेप को भारत ला रहे छह पाकिस्तानी और सात भारतीय समेत 13 लोगों को गिरफ्तार किया है.

भारतीय नौ सेना को दो दिन पहले पाकिस्तानी नौका से भारत में ड्रग्स लाने की खुफिया जानकारी मिली थी. इस पर गुजरात की समुद्री सीमा कच्छ में कोस्ट गार्ड जवानों को अलर्ट पर रखा गया था.

जवानों ने अंतरराष्ट्रीय जल सीमा में जखौव पोर्ट के पास सर्च ऑपरेशन शुरू किया था. इसी दौरान मंगलवार तड़के पाकिस्तान के कराची से निकली अल मदीना बोट कच्छ के जखौव या गुजरात के समुद्री तट पर पहुंचने वाली थी. उसी दौरान नौ सेना के जवानों को देखते ही नाव में सवार लोग समुद्र में पैकेट फेंकने लगे.

यह देख तटरक्षकों ने नाव रोक ली और समुद्र में फेंके गए सात पैकेट्स भी बरामद कर लिये. नाव की तलाशी लेने पर ड्रग्स के 187 पैकेट मिले. बरामद ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 500 करोड़ रुपये बताई गयी है.

तटरक्षकों ने ड्रग्स की खेप भारत ला रहे छह पाकिस्तानी और सात भारतीय समेत 13 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और एटीएस की टीम सख्ती के साथ पूछताछ कर रही है. तटरक्षक बल द्वारा चलाए गये अभियान में 27 मार्च को भी गुजरात एटीएस और कोस्ट गार्ड ने गुजरात के समुद्री किनारे से पाकिस्तानी बोट से 500 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद करके नौ विदेशी ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया था.

Categories Gujarat

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.