Republic day 2023 के मौके पर घर बैठे देखें पठान की तरह शाहरुख खान की 5 देशभक्ति फिल्‍में

1
11
Republic day 2023 के मौके पर घर बैठे देखें पठान की तरह शाहरुख खान की 5 देशभक्ति फिल्‍में
Republic day 2023 के मौके पर घर बैठे देखें पठान की तरह शाहरुख खान की 5 देशभक्ति फिल्‍में

भारत का गणतंत्र दिवस, 26 जनवरी. झंडा फहराने के बाद सभी के लिए छुट्टी का दिन. हर कोई पूरे फैमिली के साथ अच्‍छा वक्‍त गुजारने का बेहतर मौका. एंटरटेनमेंट की बात करें, तो इस साल लोग शाहरुख खान की फ‍िल्‍म पठान (Pathaan) के साथ गणतंत्र दिवस का दिन बिताने की तैयारी कर रहे हैं. वहीं बड़ी संख्‍या में लोग घर पर रहकर भी टीवी और OTT का रुख करेंगे.

अगर आप शाहरुख खान के जबरा फैन हैं तो गणतंत्र दिवस पर आप पठान की तरह उनकी देशभक्ति फिल्‍में घर बैठे देख सकते हैं. आपके लिए किंग खान की ऐसी 5 देशभक्‍त‍ि से ओत-प्रोत फ‍िल्‍मों की जानकारी लेकर आए हैं, जिन्‍हें आप 26 जनवरी को ओटीटी पर स्‍ट्रीम कर सकते हैं.

स्‍वदेस (Netflix): शाहरुख खान के फैन हैं, लेकिन पठान देखने की योजना नहीं बन पा रही, तो इस गणतंत्र दिवसर पर आप किंग खान की स्‍वदेस को स्‍ट्रीम कर सकते हैं. यह उनकी बेस्‍ट फ‍िल्‍मों में से एक कही जा सकती है. साल 2004 में आई इस फ‍िल्‍म को आशुतोष गोवारिकर ने डायरेक्‍ट किया था. वही गोवारिकर जो जोधा-अकबर का निर्माण कर चुके हैं.

स्‍वदेस में शाहरुख का किरदार एनआरआई मोहन भार्गव का है। मोहन उस महिला की तलाश में भारत आता है, जिसने उसे पाला था. भारत लौटकर मोहन को देश से अपने प्‍यार का एहसास होता है, वह Nasa की नौकरी छोड़कर भारत में ही रहने लगता है. फ‍िर क्‍या होता है, यह जानने के लिए आपको नेटफ्लिक्‍स पर यह फ‍िल्‍म देखनी होगी.

चक दे! इंडिया’ (Prime Video): जब भी देशभक्ति से भरपूर फिल्मों का नाम लिया जाता है तो शाहरुख खान की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ का नाम भी जेहन में जरूर आता है. ये फिल्म पूर्व हॉकी स्टार कबीर खान के जीवन पर आधारित है. फिल्म में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए एक फाइनल मैच में पेनल्टी स्ट्रोक से गोल करने से कबीर खान चूक जाते हैं और भारत ये मैच हार जाता है. इसके बाद कबीर खान की देशभक्ति पर सवाल उठने लगते हैं. हालांकि जब कबीर खान भारतीय महिला राष्ट्रीय हॉकी टीम के कोच बनकर उन्हें जीत दिलाते हैं तो देशभक्ति की भावना जाग जाती है.

‘फिर भी दिल है हिंदुस्तानी’ (Netflix)- अजीज मिर्जा की इस फिल्म का गाना काफी हिट साबित हुई था. इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ जूही चावला लीड रोल में थीं.

फिल्म की कहानी टीवी रिपोर्टर अजय बख्शी और रिया बनर्जी के ईर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में एक व्यक्ति को उसकी बेटी के लिए न्याय दिलाने के लिए ये लोग काम करते हैं.

मैं हूं ना’ (Netflix)- शाहरुख खान की फिल्म मैं हूं ना काफी हिट साबित हुई. इस फिल्म में शाहरुख एक अंडरकवर एजेंट मेजर राम का रोल प्ले करते हैं, जो एक जनरल की बेटी को उग्रवादियों से बचाने का काम करता है.

दिल से..’ (Netflix)- निर्देशक: मणिरत्नम की इस फिल्म में शाहरुख खान ने देशभक्ति दिखाकर फैंस का दिल जीत लिया था. ये एक रोमांटिक-थ्रिलर फिल्म है जो आतंकवाद पर आधारित है. फिल्म में शाहरुख खान एक पत्रकार अमरकांत वर्मा का रोल प्ले करते हैं.

1 टिप्पणी

Leave a Reply