क्वारंटाइन से अस्पताल पहुंचे 36 जमाती, सभी मिले कोरोना पॉजिटिव

by

New Delhi : पूर्वी दिल्ली में खजूरी पुश्ता स्थित पुलिस ट्रेनिंग कैंप में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखे गए 101 लोगों में अब तक 36 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन सभी को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है. अब यहां पर 65 लोग हैं. इनमें कई की रिपोर्ट आनी बाकी है. आशंका है कि आने वाले दिनों में यहां कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ सकती है.

गौरतलब है कि निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज से निकाले गए करीब 90 लोगों को यहां क्वारंटाइन किया गया था. संक्रमित लोग भी इन्हीं में से हैं.

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों की मानें तो यहां पर तब्लीगी जमात के 90 सदस्यों के अलावा विदेश से खजूरी आए 11 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया था. अब दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी सरकार ने क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे सभी लोगों की जांच करवानी शुरू कर दी है.

ऐसे में यहां भी सभी लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं. जैसे-जैसे रिपोर्ट आ रही है और जो इनमें पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है.

पिछले तीन दिनों में इनमें कई की रिपोर्ट आ चुकी है. इनमें 36 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इन सभी को सरकारी अस्पतालों में भर्ती करा दिया गया है. इस सेंटर में पूर्वी निगम के कर्मचारी सफाई का जिम्मा उठाए हुए हैं. यहां रह रहे लोगों की देखरेख के लिए मेडिकल की दो टीमें 24 घंटे तैनात हैं.

मंडोली जेल के क्वारंटाइन सेंटर में नहीं पहुंची रिपोर्ट

मंडोली जेल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे 74 लोगों की रिपोर्ट बृहस्पतिवार को भी नहीं पहुंची. इनके सैंपल तीन-चार पहले जांच के लिए भेजे गए थे.

गौरतलब है कि यहां पर 96 लोग हैं. इनमें 89 तब्लीगी जमात के सदस्य हैं. यहां भी रिपोर्ट में पॉजिटिव आने वालों को भी अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा.

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.